Wednesday , April 24 2024

माता पिता और चाचा की विकास- विरासत को आगे बढ़ाएंगे सभासद कमल प्रकाश

जसवंतनगर (इटावा)। नगर पालिका के चुनाव में कुछ नए सभासद ऐसे  भी चुनकर आए हैं,जिनके माता,पिता और चाचा पालिका में सभासद के रूप में विकास कार्य कर चुके हैं।

     ऐसे ही एक सभासद “कमल प्रकाश” फक्कड़ पुरा उत्तरी वार्ड नंबर15 से चुने गए हैं ।यह काफी बड़ा वार्ड है और इसमें 1217 वोटर है ।वह लाखन खोया वाले के परिवार से हैं ।उनके पिता,माता और चाचा ने अपने सभासदी काल में वार्ड वासियों की जमकर सेवा की थी, इसी का नतीजा है कि कमल प्रकाश को नगर की सबसे बड़ी जीत 346 वोटों से उन्हे मिली है।
 अपनी इतनी बड़ी जीत के लिए वह साफ-साफ ही बताते हैं  कि  उन्हें वार्ड की जनता ने उनके परिवार सभासदों द्वारा कराए गए  विकास कामों का फायदा मिला है। उन्होंने कहा कि वार्ड के राजवीर बाथम, मुकेश हलवाई के साथ साथ हाजी मोहम्मद अहसान का भी  जमकर आशीर्वाद मिला रहा।
   कमल प्रकाश ने बताया कि चुनाव जीतने के बाद नगर के एक दो नेताओं ने अपना श्रेय लेने के लिए उन्हें और अन्य सभासदों को बुलाकर अपने संग फोटो  करवाई और नेता जी से मिलाकर खुद का श्रेय लेने का प्रयास किया। जबकि यह नेता चुनाव दौरान हमारी मदद करने, तो दूर वोट तक मांगने एक बार भी नहीं  आए।
     मंगलवार को अपने वार्ड की समस्याओ के बारे मे कमल प्रकाश ने बताया कि उनके  वार्ड में  खराब गलियों की बड़ी समस्या है। विमलेश के घर से लेकर रामस्वरूप के घर तक करीब 100 मीटर गली कई वर्षों से कच्ची पड़ी है। इसके अलावा मुकेश बाथम वाली गली और उसकी पुलिया बदहाल है। अन्य कई गलियां घटिया बनाई गई है ,इनपीकी हालत खराब होने से जल निकासी नहीं हो पाती। वार्ड में गलियों की वजह से गंदगी रहती है अतः वह वरीयता से गलियां बनवाने और उनकी मरम्मत कराने का। जमकर प्रयास करेंगे।
  सभासद ने बताया कि स्व. नफीस वाली गली की हालत भी बेहद खराब है। लोग कंक्रीट सड़क बनबाना चाहते हैं, मगर इंटरलॉकिंग ही पालिका बनाती है। अतः वह इस गली दुरुस्त को कराएंगे।
   उन्होंने बताया उनके वार्ड में दशरथ यादव के मैरिज होम से निकला गंदा पानी दरगाह में जाता है। वहां पूजा करने आने  वाले लोगों को बदबू का सामना करना पड़ता है। मैरिज होम के इस गंदे पानी बड़ा गड्ढा भी बन गया है। पालिका प्रशासन से इस जल  की निकासी के लिए नाला बनबाएंगे।
    वार्ड की बिजली लाइनों और स्ट्रीट लाइट को लेकर वह काफी परेशान दिखे। लटक रही विद्युत तारों को बिजली विभाग सेव  दुरुस्त कराएंगे।  जलापूर्ति तो सही आती है मगर हैंड पंप खराब पड़े हैं ,उन्हें  रिबोर कराने और नए हैंडपंपों की जरूरत है।
   कमल प्रकाश ने नगर पालिका प्रशासन से कहा कि हर वार्ड में उसने समर और वाटर कूलर लगवाए हैं। उनके वार्ड में भी लगने चाहिए। एक वॉटर कुलर अभिलंब लगाया जाना चाहिए।
   उन्होंने बताया उनके वार्ड  से  लगा, नगर का ऐतिहासिक बिलैया मठ मंदिर है ।वह चाहते हैं कि मंदिर एरिया को साफ सुथरा और  भव्य बनाने के लिए नगर पालिका प्रशासन  जमकर विकास कराये।
उन्होंने स्पष्ट तौर से कहा कि वह पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण संखवार के कंधे से कंधा मिलाकर अपने वार्ड का भरपूर विकास कराने की कोशिश करेंगे।लोगों को संतुष्ट करके ही रहेंगे,क्योंकि  उन्होंने ही  उन्हें नगर में सबसे बड़ी जीत दिलाई है।
     सभासद ने कहा कि वह हर वक्त उपलब्ध रहते हैं,फिर भी लोग अपने कामों के लिए उन्हें सीधे फोन कर सकते हैं।  बाजार में स्थित उनकी खोया की आढ़त पर अपनी समस्याएं हमें ,हमारे पिताजी , या चाचा को बता कर अवगत करा सकते हैं। हर हालत में समस्या के हल के लिए वह प्रयास करेंगे।
*वेदव्रत गुप्ता
____