Saturday , May 18 2024

IPL Auction 2023: पांच फ्रेंचाइजियों ने कुल 87 खिलाड़ियों को खरीदा, देखें पूरी डिटेल

टी20 क्रिकेट में भले ही बल्लेबाजों को सबसे बड़ा स्टार माना जाता हो और उनको देखने के लिए फैंस की स्टेडियम में और टीवी स्क्रीन के सामने भीड़ लगती हो, लेकिन जब बात टीम तैयार करने की होती है,

सफल टी20 टीमों की बुनियाद ऑलराउंडरों से तैयार होती है और  की पहली ही ऑक्शन में भी यह देखने को मिला. मुंबई में हुई नीलामी में सबसे ज्यादा पैसा ऑलराउंडरों पर बरसा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की ऑलराउंडरों पर खूब रकम उड़ी.

मुंबई  13 फरवरी को हुई नीलामी में लीग की पांच फ्रेंचाइजियों ने कुल 87 खिलाड़ियों को खरीदा, जिसके लिए उन्होंने कुल 59.50 करोड़ रुपये खर्च किए. इन 87 खिलाड़ियों में से ज्यादातर ऑलराउंडर का रोल निभाती हैं . नीलामी में कुल 20 खिलाड़ियों को एक करोड़ से ज्यादा की कीमत मिली, जिनमें से 11 तो ऑलराउंडर ही हैं.

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में 5 टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं. इनमें मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, दिल्ली और बेंगलुरु की टीमें शामिल हैं. टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा, जिनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था, को यूपी वॉरियर्स ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा है. टीम इंडिया को अंडर-19 ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाली शेफाली वर्मा पर पैसों की बरसात हुई.