Saturday , April 13 2024

Tokyo Olympics: न्यूजीलैंड से होगा भारतीय हॉकी टीम का पहला मुकाबला, यहाँ देखे पूरा SCHEDULE

ओलंपिक में एक वक्त भारत की हाॅकी टीम का डंका बजता था। जैसे-जैसे समय गुजरा, स्थितियां बदलती गई और आज भारतीय हाॅकी टीम मेडल के लिए तरस रही है। इस बार टीम को काफी उम्मीदें हैं।

टोक्यो ओलंपिक में भारत के हाॅकी मैच 24 जुलाई से शुरु होंगे। भारत को पांच टीमों के खिलाफ खेलना है। आइए जानें कब-कब है मैच और कहां देख सकते हैं ऑनलाइन।

कोच ग्राहम रीड के अनुसार ,” महामारी के दौर में मानसिक दृढता खेल में सफलता की कुंजी साबित होगी और इसमें भारतीय खिलाड़ियों का कोई सानी नहीं। पिछले 15 . 16 महीने काफी कठिन रहे और मुझे भारतीय खिलाड़ियों को करीब से समझने का मौका मिला। मुझे यकीन है कि इसी दृढता के दम पर वे कामयाबी की नयी कहानी लिखेंगे।”

कप्तान मनप्रीत का मानना है कि बड़ी टीमों को हराने के बाद खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढा है और कोरोना के बावजूद फिटनेस के मामले में यह टीम किसी से कम नहीं। उन्होंने कहा ,” हमारे सभी खिलाड़ियों ने यो यो टेस्ट पास किया है। इस टीम की फिटनेस का स्तर आस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, बेल्जियम जैसी टीमों से कम नहीं।

टोक्यो ओलंपिक में भारत के हाॅकी मैच सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित होंगे। अगर आप टीवी पर देखना चाह रहे हैं तो सोनी टेन चैनल पर लाइव देख सकते हैं।

इंग्लिश कमेंट्री में देखने के लिए Sony TEN 1 और Sony TEN 2 में देख सकते हैं। जबकि Sony TEN 3 में हिंदी कमेंट्री होगी। इसके अलावा अगर आप ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो SonyLiv पर मैचों का लाइव स्ट्रीम होगा।