Friday , May 17 2024

विद्युत विभाग की सोशल टीम की एक्टिविटी से घर बैठे उपभोक्ताओं की समस्याओं का हो रहा निस्तारण

पंकज शाक्य  संवाददाता मैनपुर
मैनपुरी – जिले में विद्युत विभाग ने उपभोक्ताओं की समस्याओं को देखते हुए विभाग ने 4 सदस्यीय सोशल मीडिया सेल टीम गठित की है, ये टीम फेसबुक,ट्वीटर और व्हाटस्प पर प्राप्त उपभोक्ताओ की शिकायतो को संबंधित अधिकारी के पास निस्तारण के लिए भेजती है और जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने के लिए अनुरोध करती है। जिस पर संबंधित अधिकारी के द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए समस्या का तत्काल निस्तारण कराया जाता है। जिसके बाद सोशल टीम शिकायतकर्ता का फीडबैक लेकर अपने विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराती है।
विगत शनिवार को सोशल टीम को फेसबुक के माध्यम से ग्राम अहिरबा निवासी उपभोक्ता विजेंद्र मोहन ने ट्विटर के माध्यम से शिकायत की कि हमारे घर पर लगा विद्युत मीटर जल गया है। शिकायत प्राप्त होते ही सोशल टीम प्रभारी शरद मिश्रा ने शिकायत के बारे में संबंधित अधिकारी को बताया। जिसपर संबंधित ने महज डेढ़ घंटे में उपभोक्ता के घर पहुंचकर सही मीटर को स्थापित करवा कर शिकायत का निस्तारण कर दिया। दूसरी शिकायत बेवर क्षेत्र के ग्राम जलालपुर निवासी अखिलेश सिंह ने शनिवार की सुबह करीब 10 बजे फेसबुक के माध्यम से अवगत कराया गया कि हमारे गांव में दो दिन विद्युत आपूर्ति बंद है। शिकायत मिलते ही सोशल टीम प्रभारी शरद मिश्रा ने सब स्टेशन गड़िया छिनकौरा के सब स्टेशन संचालक को समस्या के बारे में बताया तत्काल ही विधुतकर्मी को मौके पर भेजकर लाइन की पेट्रोलिंग कराकर तकनीकी समस्या दूर कर गांव की विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से चालू कर दी गई।
पहले विद्युत उपभोक्ता अपनी समस्याओं को लेकर बिजली घर और अधिकारियों के चक्कर काटते रहते थे। जब से जिले में विद्युत विभाग ने सोशल टीम का गठन किया है। तबसे विद्युत संबंधी समस्याओं का निस्तारण घर बैठकर कुछ ही घंटों में कर दिया जाता है। – शिकायतकर्ता अखिलेश सिंह निवासी ग्राम जलालपुर बेवर, मैनपुरी

हमारे घर पर लगा हुआ मीटर पिछली रात में जल गया था। जिसका हमने फोटो खींचकर ट्वीटर के माध्यम से विद्युत विभाग को अवगत कराया कि हमारे घर का मीटर जल गया है। जिसपर जनपद मैनपुरी से गठित विद्युत विभाग की सोशल टीम ने हमारी समस्या निस्तारण के लिए संबंधित को अवगत कराया। जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे के बीच में हमारे घर विद्युत विभाग के कर्मचारी मीटर लेकर पहुंचे और जले हुए मीटर को उतारकर सही मीटर लगा दिया। विजेंद्र मोहन कहते है कि हमें ये अंदाजा नहीं था कि सोशल मीडिया पर शिकायत करने के बाद इतनी जल्दी हमारी समस्या का निस्तारण हो जायेगा। मुझे तो तब पता चला जब विद्युतकर्मी हमारे घर मीटर लगाने पहुंचे कि हां हमारे जिले में विद्युत विभाग की सोशल टीम इतनी जल्दी समस्या का निस्तारण कर दिया। – शिकायतकर्ता विजेंद्र मोहन ग्राम अहिरबा (उपकेंद्र सिविल लाइन ग्रामीण), मैनपुरी ।
जनपद मैनपुरी के विद्युत उपभोक्ता व्हाटस्प नम्बर 9193304029, फेसबुक व ट्वीटर पर डीवीवीएनल मैनपुरी को टैग कर घर वैठे अपनी समस्या अवगत करा सकते हैं।