Friday , May 17 2024

होलकर स्टेडियम की पिच पर उठे सवाल तो बोले रोहित शर्मा-“बहुत हो गई पिच की बात…”

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की जब से शुरुआत हुई थी तब से पिच चर्चा का केंद्र थी. नागपुर और दिल्ली में भी स्पिनरों की मददगार पिच मिली थी लेकिन इंदौर की पिच इन दोनों से काफी आगे निकली.

ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस पिच की जमकर आलोचना की थी.  रोहित शर्मा ने अपनी बात रखी है और पिच के चुनाव को सही ठहराया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय पिचों को लेकर कुछ ज्यादा ही बातें होती हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच में भारत को नौ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ उसने अपने सीरीज बचाने की कोशिश को जिंदा कर दिया है. अब ऑस्ट्रेलिया अगर चौथा मैच जीत जाती है तो ये सीरीज ड्रॉ पर खत्म होगी.

रोहित ने  कहा, “हर सीरीज से पहले हम ये फैसला करते हैं कि हमें किस तरह की पिचों पर खेलना चाहते हैं. इस तरह की पिचों पर खेलने का फैसला हमारा था. मुझे नहीं लगता कि हम अपने बल्लेबाजों पर दवाब डाल रहे हैं. जब हम जीतते हैं तो सब कुछ ठीक लगता है. तब हमसे हमारी बल्लेबाजी के बारे में नहीं पूछा जाता.”

रोहित ने कहा, “इस तरह की बातें तब सामने आती हैं जब हम हारते हैं. हमने इस तरह की पिचों पर खेलने का फैसला किया है. हमें पता है कि हमें चुनौती मिल सकती है, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं.”