Friday , May 17 2024

Honda Activa 6G H-Smart में मिल रहा दमदार इंजन व फीचर्स, डाले मूल्य पर नजर

स्कूटर खरीदने का जिक्र हो और होंडा एक्टिवा  का नाम न आए, ऐसा हो नहीं सकता. लोगों के बीच स्कूटर का दूसरा नाम ही एक्टिवा हो गया है बढ़ती पेट्रोल की कीमतों को देखते हुए अब होंडा ने एक्‍टिवा के माइलेज को और भी बेहतर करने पर काम किया है और स्‍कूटर की 6th जनरेशन में हाईब्रिड टेक्नोलॉजी को इंट्रोड्यूस किया है.

Honda Activa 6G H-Smart के नाम से जनवरी 2023 में लॉन्च हुए इस स्कूटर को चलाने का खर्च दो रुपये प्रति किमी. से भी कम आता है. स्कूटर के माइलेज की बात की जाए तो ये 53 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

होंडा एक्टिवा 6जी एच स्मार्ट में 109.5 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है जो 7.48 पीएस की पावर और 8.90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. होंडा ने इस स्कूटर में माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जो इसकी पावर को एन्हेंस करने के साथ ही पिकअप और माइलेज को भी काफी बढ़ा देती है.

होंडा के इस शानदार स्कूटर के यदि आप भी मालिक बनना चाहते हैं तो इस पर बेहतरीन फाइनेंस स्कीम मौजूद है. स्कूटर की शुरुआती कीमत 80537 रुपये है. इसके लिए आपको 9 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा और बाकि अमाउंट पर लोन मिल जाएगा.