Thursday , March 28 2024

चौधरी सुघर सिंह एकेडमी में एनएसएस का सात दिवसीय शिविर शुरू

फोटो:- चौधरी सुघर सिंह एजुकेशनल एकेडमी के प्रबंध निदेशक अनुज यादव मोंटी दीप प्रज्वलन कर शिविर आरंभ करते तथा सभी एनएसएस के वॉलिंटियर्स

जसवंतनगर(इटावा)। चौधरी सुघर सिंह एजुकेशनल एकेडमी में एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन्स के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुज मोंटी यादव जी ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन करके किया।

छात्राओं ने सभी अतिथियों का तिलक वंदन किया व छात्रों ने सभी को प्रतीक लगाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुज मोंटी यादव ने सभी छात्र छात्राओं को बताया कि एनएसएस के द्वारा आप सभी समाज में सेवा कार्य कर सकते हैं व राष्ट्रहित में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं।

ग्रुप के निदेशक डाo संदीप पांडेय ने सभी छात्र छात्राओं को एनएसएस के लक्ष्यों व उसकी महत्ता के बारे बताया और उन्हे निर्देशित किया ।

कॉलेज प्राचार्य डा.जितेंद्र यादव व अशांक यादव ने एनएसएस के बारे में जानकारी दी। बच्चों को संयम और ईमानदारी से काम करने की शिक्षा प्रदान की।

इस अवसर पर एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने एनएसएस के सात दिन के कार्यक्रम की रूपरेखा से भी अवगत कराया। एनएसएस के इतिहास व उसमें होने वाले क्रियाकलापों के बारे में भी जानकारी प्रदान की ।

शिक्षा संकाय से नितिन आनंद ने सभी छात्र छात्राओं को एनएसएस की शपथ दिलवाई।

इस अवसर पर डॉ.दिनेश कुमार मोहम्मद मोहसिन , आशुतोष उपाध्याय ,डॉ. सलमान ,अटल बिहारी,रवि यादव, विकास राजपूत , रक्षा , भावना, प्रभा , नीतू आदि सभी की गरिमामयी उपस्थिति रही।

*वेदव्रत गुप्ता