Sunday , April 28 2024

शिक्षक कभी नहीं होता सेवानिवृत, समाज के लिए रहता है समर्पित

 

 फोटो – सेवानिवृत्त शिक्षक को विदाई देते
जसवंतनगर(इटावा)।शिक्षक कभी सेवानिवृत नहीं होता है।सेवाकाल में बच्चों को शिक्षा देता है।सेवानिवृत के बाद अपने अनुभव के आधार पर समाज को नई दिशा प्रदान करता है।
यह बात बीएसटी इण्टर कॉलेज, बलरई के प्रधानाचार्य अजय शर्मा ने एक शिक्षक के विदाई समारोह में कही।इस कालेज के शिक्षक अजयपाल सिंह धाकरे का विदाई समारोह का आयोजन किया गया। फूलमालाओं से लादकर उनका स्वागत किया और गीता,रामचरित मानस,शाल व कई स्मृति चिह्न भेंट किए।
श्री धाकरे ने कहा कि मैं सेवानिवृत जरूर हो रहा हूं लेकिन जब भी कॉलेज को मेरी जरूरत होगी, मैं जरूरत को पूरा करने के लिए हमेशा तैयार रहूंगा।यहां बिताए गए प्रत्येक पल हमेशा याद रहेंगे। इतना कहते  कहते वह इतने भावुक हो गए कि उनकी आंखों से आंसू छलक आए।हिंदी शिक्षिका पूनम सिंह राठौर ने कहा आपने हमेशा एक पिता कि तरह प्यार और आशीर्वाद दिया आपकी कमी हमेशा महसूस करती रहूंगी।कार्यक्रम के समापन के बाद सभी स्टाफ बैंड बाजे के साथ उनको घर तक छोड़ने गए।इस मौके पर अध्यक्ष विजयपाल सिंह धाकरे,पूर्व प्रधानाचार्य गोपीनाथ पराशर,अध्यक्ष अभिभावक संघ शिव शंकर सिंह धाकरे,उपप्रधानाचार्य कमल किशोर कनौजिया आदि मौजूद रहे।
   *वेदव्रत गुप्ता
_____