Tuesday , May 28 2024

सैफई में पूर्ति निरीक्षक शैलेन्द्र सागर उड़ा रहे है कोरोना नियमो की धज्जियाँ

सुबोध पाठक  संवाददाता जसवंतनग

इटावा। सैफई में शासन प्रशासन के नियमों को ठेंगा दिखाकर पूर्ति निरीक्षक शैलेंद्र सागर बिना मास्क के कार्यालय में बैठकर कोरोना नियमो की धज्जियां उड़ा रहे है जब हमारे संवाददाता ने उन्हें मास्क के बारे में पूछा तो पूर्ति निरीक्षक बगले झांकने लगे और बोले कि गर्मी लग रही थी इसलिए मास्क उतार दिया था जब कि पंखा चल रहा था।

जहां सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ कोरोना पालन करने के लिए अधिकारियों को लगातार निर्देश देते रहते हैं और इटावा जिला जिलाधिकारी श्रुति सिंह भी लगातार अपने अधीनस्थ कार्यालयों में तैनात कर्मियों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने का आदेश देती रहती है। खुद जिलाधिकारी अपने कार्यालय में मास्क लगाकर पीढ़ितों को समस्याएं सुनती है। सैफई के उप जिला अधिकारी तहसीलदार नायब तहसीलदार भी मास्क लगाकर के पीड़ितों की समस्याएं सुनते हैं लेकिन सैफई का पूर्ति निरीक्षक शैलेन्द्र सागर इतना दबंग है कि शासन प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है और अपने कार्यालय में बिना मास्क के पूरे दिन बैठते है और अपने पास फरियादियों को भी बिना मास के बैठाते है कार्यालय में ना ही शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और ना ही कार्यालय में सैनिटाइजर मौजूद है।

जिला अधिकारी इटावा लगातार अपने अधीनस्थ कर्मियों को मास्क लगाकर काम करने की सलाह देती हैं उसके बावजूद भी सैफई के पूर्ति निरीक्षक को ना ही शासन के नियमों की चिंता है ना ही जिला प्रशासन के नियमों की चिंता।

पूर्ति निरीक्षक फरियादियों से भी अभद्रता से पेश आते हैं जब इसकी शिकायत हमारे संवाददाता को मिली तो संवाददाता ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की तो पाया कि कार्यालय में लगभग 15 लोग मौजूद थे और बिल्कुल पास एक दूसरे से चिपक कर बैठे हुए थे शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था और खुद सप्लाई इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सागर बिना मास्क लगाए हुए कार्यालय में मौजूद थे संवाददाता जैसे ही वह पहुंचा तो संवाददाता ने वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी लेकिन उसके बाद भी शैलेंद्र सागर ने अनदेखी करते हुए मास्क पहनना जरूरी नहीं समझा और अपने काम में जुटे रहे। उसके काफी देर बाद संवाददाता ने जब शैलेंद्र सागर से बातचीत शुरू की और मास्क के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि गर्मी की वजह से मास्क को उतार दिया था लेकिन वीडियो बनाने के दौरान भी उन्होंने मास्क नही पहना इससे पूर्ति निरीक्षक की दबंगई का अंदाजा लगाया जा सकता है।

*सम्पूर्ण प्रकरण की जांच कराई जाएगी : उपजिलाधिकारी सैफई*

इस मामले में जब हमारे संवाददाता ने उप जिलाधिकारी एन० राम से फोन पर बात की और उन्हें पूरा प्रकरण बताया तो उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है और इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।