Saturday , May 25 2024

बहु चर्चित माखी केस में रेप पीड़िता के चाचा की उन्नाव कोर्ट में पेशी

बहु चर्चित माखी केस में रेप पीड़िता के चाचा की आज उन्नाव कोर्ट में पेशी हु । महेश सिंह सहित दरोगा कामता प्रसाद और अजय यादव भी उन्नाव न्यायालय में पेश हुए। उन्नाव कोर्ट में 2015 के एक जानलेवा हमले में 307 आईपीसी के मुकदमे में आज करीब 7 घंटे सुनवाई चली । सुनवाई पूरी न होने के बाद अगली सुनवाई की तारीख 1 अक्टूबर को होगी।
माखी केस के बाद चर्चा में आए दरोगा कामता प्रसाद और अजय कुमार जो उस समय माखी पुलिस थाने में तैनात थे । माखी रेपकांड में 10 साल की सजा काट रहे दरोगा कामता प्रसाद आज गवाही हुई । जिरह पूरी न होने पर सभी को कड़ी सुरक्षा के बीच वापस भेज दिया गया ।महेश सिंह पर ट्रेन डकैती ,फर्जी मार्क शीट बनवाना, अलार्म एक्ट में कई सारे मुकदमे दर्ज हैं उनकी सुनवाई अलग-अलग कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होती है। आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर के मामले में तिहाड़ में सजा काट रहे दरोगा कामता प्रसाद ने कोर्ट को बताया कि मैंने 307 आईपीसी धारा की विवेचना सही की थी। उन्नाव कोर्ट ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी अगली सुनवाई में आपको बुलाया जाएगा आपके बयान दर्ज हो गए हैं।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छावनी बनी रही उन्नाव कोर्ट
मां की किस का मास्टरमाइंड महेश सिंह की पेशी के दौरान उन्नाव न्यायालय परिसर में बांगरमऊ और आसीवान, सफीपुर औरास के साथ दिल्ली पुलिस कोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवान मौजूद रहे ।इस दौरान न्यायालय परिसर छावनी में तब्दील रहा उन्नाव पुलिस ने अपनी सीमा तक निकलने गई । कोर्ट परिसर में आने-जाने वालों पर विशेष नजर रखी गई।
अर्जून तिवारी उन्नाव संवाददाता