Tuesday , May 14 2024

निकाय चुनावों में भाजपा की हार से उसका सत्ता से उखाडा जाना होगा तय :शिवपाल

  फोटो:- मोहल्ला फक्कड़ पुरा मैं संबोधित करते सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव, गोला मस्जिद में हाजी कमालुद्दीन के यहां शिवपाल सिंह

जसवंतनगर (इटावा)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा जसवंतनगर के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रदेश में चल रहे निकाय चुनावों में भाजपा का सफाया किया जाना वर्तमान परिवेश में बहुत जरूरी है ।यदि इन चुनावों में जनता ने भाजपा को नकार दिया, तो 2024 और 2027 में  भाजपा को सत्ता से उखाडने का रास्ता तय हो जायेगा।

    श्री यादव शुक्रवार को जसवंत नगर कस्बे में डेढ़ दर्जन स्थानों पर संपर्क करते हुए समाजवादी पार्टी के पालिका अध्यक्ष प्रत्याशी सत्यनारायण संखवार उर्फ पुद्दल के पक्ष में मतदान करने की लोगों से अपील कर रहे थे।
 उन्होंने  इस बार नगर में लोगों से सीधा संपर्क बनाने के लिए सभाएं या नुक्कड़ सभाओं के कार्यक्रम नहीं रखे, बल्कि वह सीधे-सीधे मतदाताओं के घरों प्रतिष्ठानों और मोहल्लों में पहुंचे।
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का जनाधार ग्रामीण इलाकों में भारी-भरकम है। हमें शहरों और कस्बों में इन चुनावों के जरिए जनता और मतदाताओं के बीच अपना जनाधार साबित करना है ।इसलिए वह स्वयं इन चुनावों में लोगों से सीधे-सीधे वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश और प्रदेश में लोकतंत्र को तहस-नहस कर दिया है। स्थिति यह है कि विपक्ष के नेताओं पर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं। उन्हें सीबीआई आईडी आदि के जरिए परेशान ही नहीं किया जा रहा, बल्कि उनकी जनता से चुनी गई सदस्यता समाप्त करके जनता का अपमान किया जा रहा  है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में हम और अखिलेश अलग-अलग थे इसका लाभ भाजपा को मिला था, अब हम एक हैं और इन निकाय चुनावों में पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी भाजपा को शिकस्त देने जा रही है।
   उन्होंने लोगों से कहा कि वह जाति – पात अथवा व्यक्ति के नाम पर न जाएं, बल्कि “साइकिल” निशान देखकर प्रत्याशियों को .भारी जीत से जिताएं। है उन्होंने लोगों से कहा की सत्यनारायण सखवार पुद्दल एक ईमानदार और आपके बीच का प्रत्याशी है। वह आपके नगर को विकास के नए पथ पर ले जाएगा। किसी भी अन्य प्रत्याशी के चक्कर में न पड़े और सपा प्रत्याशी पुद्दल को विजई बनाते अन्य प्रत्याशियों की जमानतजब्त कर दें।
    शिवपाल सिंह यादव दोपहर 11:00 जसवंतनगर पहुंच गए थे और सबसे पहले सपा प्रत्याशी उदल के घर पहुंचे और वहां से मोहन की मडिया मड़ैया से अपना जनसंपर्क अभियान शुरू किया वह सबसे पहले  लुदपुरा मोहल्ला में हाजी रफीक मियां शमीम मियां  आदि के प्रतिष्ठान पर पहुंचे, उसके बाद वह बुद्ध जयंती कार्यक्रमों में भाग लेने तथा वहां जमा लोगों से संपर्क करें सिद्धार्थ महाविद्यालय पहुंचे। उन्होंने लुद पुरा में  कई स्थानों पर संपर्क किया उसके बाद वह मार्केट में कई दुकानों पर रुके इसके बाद गोला वाली मस्जिद में हाजी मोहम्मद कमालुद्दीन पहुंचे और इमामबाड़े में भी उन्होंने दस्तक दी। ब्रज मिठास पर और पहुंचकर वहां लोगों से संपर्क किया इसके बाद वह फक्कड़ पूरा कटरा बिल्लू चयन जैन धर्मशाला तथा अन्य दर्जनभर स्थानों पर जा जाकर उन्होंने मतदाताओं से सीधा संपर्क साधा एक दो जगह उन्होंने ज्यादा भीड़ जुड़ने पर संबोधित भी किया।मोहल्ला फक्कड़पुरा में।मोहम्मद नबी  सब्जी आढती ने कार्यक्रम का संचालन किया और पार्टी को समर्थन दिया।
   उनके साथ समाजवादी नेता महावीर सिंह यादव प्रोफेसर ब्रजेश चंद्र यादव, राहुल गुप्ता अजेंद्र सिंह गौर, दुष्यंत सिंह भूरे, विद्याराम यादव, खन्ना यादव, नीरज यादव सुनील यादव,शहाबुद्दीन कुरेशी, हाजी मोहम्मद अहसान, गोपाल गुप्ता, राजपाल सिंह यादव,अतुलजैन,आराध्यजैन,नौशादअली,मजरुल्लह लड्डन,  मोहम्मद जुबेर, शिवकांत जैन, अंकुर जैन, संजीव गुप्ता, जयवीर सिंह यादव,अमन यादव, विनोद यादव ,विश्वनाथ प्रताप सिंह सोनू, ब्लॉक अध्यक्ष रामवीर सिंह यादव ,सत्यवती यादव लक्ष्मीकांत चौरसिया ,पूर्व सभासद राजीव यादव,अशोक यादव क्रांतिकारी, प्रदीप शाक्य गुड्डू, कृष्णा यादव, दीपा यादव,राधादेवी, राम मूर्ति, राजेंद्र यादव पूर्व सभासद, छोटे कल्लू यादव, सत्यभान शंखवार, तथा निर्विरोध निर्वाचित सभासद प्रमोद कुमार कठेरिया और दिलीप दिवाकर साथ थे।
___