Saturday , April 20 2024

आईएएस बनी इटावा की बहू मानसी का प्रशांत फाउंडेशन ने किया न सम्मान 

फोटो:-आईएएस बनी मानसी को सम्मानित करते प्रशांत फाउंडेशन के सदस्य
इटावा, 1 जून।कौन कहता है, आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों..इन्ही पंक्तियों को चरितार्थ करते इटावा के नौरंगाबाद निवासी शिवम की धर्मपत्नी मानसी तिवारी ने देश की प्रतिष्ठित यूपीएससी परीक्षा में पूरे देश में 178 वाँ स्थान हासिल करके इटावा जनपद को गर्व महसूस कराया है, जिस पर प्रशांत फाउंडेशन के संस्थापक रूद्राक्ष मैन डाॅ.रिपुदमन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ हेमन्त यादव ने प्रशांत फाउंडेशन के पदाधिकारियों के साथ उनके निवास पर जाकर  पुष्पमाला, शाॅल, मोमेंटो, प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत एवं सम्मानित करके बधाई दी है।
    मानसी का मायका कानपुर में हैं, पिता राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि उनकी बेटी ने सिर गर्व से ऊँचा कर दिया।  मानसी के ससुर संतोष कुमार घर की बहू की इस सफलता से फूले नहीं समा रहे हैं। मानसी की पूरी शिक्षा कानपुर से ही सम्पन्न हुई है।
उनकी इस  सफलता पर  सामाजिक कार्यकर्ता पर्यावरणविद् समाजसेवी प्रशांत फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ हेमन्त कुमार यादव ने कहा कि मानसी ने, जो कड़ी मेहनत करके जो मुकाम हासिल किया है उससे ग्रामीण क्षेत्रों और जिले के बच्चों को आगे बढने में अत्यधिक प्रेरणा मिलेगी।
  वहीं मानसी ने कहा है कि आप अपना सपना देखिए और मेहनत करने से पीछे ना हटे। आप ने जो भी सपना देखा है ,उससे कभी भी ये सोच कर पीछे ना हटे हमारी पृष्टभूमि क्या है ?अगर आप कड़ी मेहनत पूरी लग्न एवं ईमानदारी से करें ,तो आपको एक न एक दिन सफलता अवश्य मिलेगी । फाउंडेशन की टीम के सम्मान से  मानसी की खुशी का ठिकाना  नहीं रहा। मानसी ने किसी कोचिंग का सहारा नहीं लिया। ये उसकी तीन साल की कड़ी मेहनत का नतीजा है । मानसी की ये सफलता उन महिलाओं और बच्चियों के लिये प्रेरणा है, जो शादी हो जाने और सुविधाओं को  रोड़ा मानकर अपने लक्ष्य से भटक जाती हैं।
   फाउंडेशन प्रतिभाओं को प्रोत्साहन एवं सम्मानित करता आ रहा है। इस दौरान प्रशांत फाउंडेशन के संरक्षक मान सिंह यादव, सुमित, नितिन, अजय यादव, नरेश भदौरिया, उपेन्द्र यादव, राघव एवं अन्य लोग मौजूद रहे।
___
फोटो:-आईएएस बनी मानसी को सम्मानित करते प्रशांत फाउंडेशन के सदस्य
_____