Sunday , May 19 2024

*इटावा पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में जाकर पुलिस की पाठशाला आयोजित कर साइबर क्राइम से विद्यार्थियों को किया गया सचेत ।*

आज दिनांक 06.06.2023 को जनपद इटावा के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान महिला उ0नि0 प्रीति सेंगर द्वारा छात्र-छात्राओं से संवाद कर उनको अनुशासन में रहते हुए अच्छा व्यवहार करने की सीख दी गयी तथा *कानून का सम्मान, कानून से जीवन आसान* का पाठ पढ़ाया गया। पाठशाला के दौरान विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाकर उनको सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देते हुए उनका पालन करने की अपील की गयी तथा साइबर क्राइम के प्रति भी विद्यार्थियों को सचेत किया। साथ ही बताया कि जीवन में अनुशासित रहकर अपने चरित्र को ठीक रखा तो आपकी तरक्की को कोई नहीं रोक सकता । इसके साथ ही किताबें पढ़ने पर जोर दिया गया बताया कि किताबें पढ़ने से विद्यार्थियों को जो ज्ञान मिलेगा, वह सोशल मीडिया से नहीं मिल सकता है। विद्यार्थियों को सोशल मडिया से दूरी बनाए रखने की सलाह दी तथा नई टेक्नोलॉजी के लाभ एवं हानि के बारे में भी अवगत कराया गया ।

इस दौरान विद्यार्थियों को महिला हेल्पलाइन नंबर- 1090, 1076, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन- 181, यूपी 112, साइबर क्राइम हेल्पलाइन नं0 1930 आदि के बारे में भी जानकारी दी गयी।