Thursday , June 13 2024

IPL 2021: फेज 2 में देखने को मिलेगी सख्ती, कुछ ऐसा होगा सभी टीमों के लिए बायो-बबल

आईपीएल 2021 का फेज 2 शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. 19 सितंबर को दूसरे चरण का पहला मैच खेला जाएगा, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के बीच मैच खेला जाएगा. आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं, जहां आईपीएल का दूसरा चरण खेला जाएगा.

आईपीएल के दूसरे फेज में 31 मैच ही होने हैं. लेकिन बायो-बबल में कोरोना की एंट्री (IPL 2021 Bio-Bubble Protocol) ना हो. इसके लिए सख्त इंतजाम किए गए हैं. सभी आठों टीमों के खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के यूएई पहुंचने से पहले ही दुबई और अबु धाबी की उन 14 होटलों और रिसोर्ट में जहां टीमें ठहरेंगी, वहां के स्टाफ का कोरोना टेस्ट हुआ है. यह सभी पहले से ही बायो-बबल में हैं. उन्हें बाहर निकलने की इजाजत नहीं हैं.

केवल कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ी ही अभी तक यूएई नहीं पहुंचे हैं, जो आज शाम तक या फिर शुक्रवार तक यूएई पहुंच जाएंगे. इस बीच मैच शुरू होने से ठीक पहले आईपीएल फैंस के लिए अच्‍छी खबर है. खबर ये है कि आईपीएल में करीब दो साल बाद एक बार फिर दर्शकों की एंट्री होने वाली है.