Tuesday , May 28 2024

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के ऑफिस में कई लोग कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

रूस  के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन करीबी अधिकारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण खुद आइसोलेशन में चले गए हैं. इस बीच पुतिन ने बताया कि उनके सर्कल के कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पुतिन ने मॉस्को के नेतृत्व वाले सुरक्षा गठबंधन की एक वर्चुअल बैठक में कहा, ‘जैसा कि आप जानते हैं, मेरे आंतरिक सर्कल में कोरोना वायरस के मामलों का पता चला था. सिर्फ एक या दो नहीं, बल्कि कई दर्जन लोग संक्रमित हैं.’

इस दौरान उन्होंने यह जानकारी दी थी। हालांकि, फिलहाल पुतिन डाक्टरों के परामर्श में हैं। उन्होंने सोमवार को क्रेमलिन में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद से मिलने के बाद सेल्फ-आइसोलेशन का निर्णय लिया था।

प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि पुतिन कब तक आइसोलेशन में रहेंगे, लेकिन कहा गया कि वह अपना काम जारी रखेंगे. पुतिन किसके संपर्क में आए, इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है.

पुतिन ने रूसी कोरोना वायरस वैक्सीन स्पूतनिक वी की दोनों डोज चुके हैं। अप्रैल में उन्होंने दूसरी डोज लिया था। राष्ट्रपति के खुद के आइसोलेशन के दौरान उनके प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति बिल्कुल स्वस्थ हैं, लेकिन संक्रमितों के संपर्क में आने के कारण आइसोलेशन में रहगें। कब तक राष्ट्रपति आइसोलेट रहेंगे ये साफ नहीं हो पाया है, लेकिन कहा जा रहा है कि वह अपना कार्य जारी रखेंगे