Saturday , May 25 2024

पिनाहट में किशोर में दिखे डेंगू के लक्षण ,गंभीर स्थिति में आगरा रैफर

वालकिशन आगरा

पिनाहट। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट पर बुखार आने पर जांच कराने पहुंचे एक किशोर की अचानक तबियत बिगड़ गयी। आनन फानन में डॉक्टरों ने किशोर को अस्पताल में भर्ती कराया ।और उसकी जांच कराई। जांच में किशोर में डेंगू के लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट के डॉक्टरों ने डेंगू के लक्षण दिखने पर किशोर को गंभीर स्थिति में एंबुलेंस से आगरा रेफर कर दिया है।जिनका आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है ।
जानकारी के अनुसार पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के गांव हुसैन पुरा निवासी 17 वर्षीय पवन पुत्र चंद्रभान बुधवार सुबह करीब 10 बजे तेज बुखार आने पर दवा लेने के लिऐ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट पहुंचा।जहां तेज बुखार के चलते पवन गश खाकर अस्पताल में गिर पड़ा। पवन को गंभीर स्थिति में परिजनों की मदद से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। और ब्लड की जांच कराई । तो जांच रिपोर्ट में  किशोर में डेंगू के लक्षण पाए गये।  किशोरि में डेंगू के लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने किशोर को प्लेटस कम होने के चलते हालत बिगड़ने पर एंबुलेंस से आगरा एसएन मेडिकल रेफर कर दिया है। वहीं गांव हुसैनपुरा में चंद्रभान का छोटा बेटा अमन 14 वर्ष, पुत्री साधना 12 वर्ष ,पुत्री काजल 9 वर्ष, पुत्र योगेश 7 वर्ष ,पुत्र शिवम 5 वर्ष ,बहादुर सिंह के परिवार के रामवती पत्नी बहादुर सिंह 40 वर्ष ,प्रिया पुत्री बहादुर सिंह 15 वर्ष ,गिरिजा पुत्री बहादुर सिंह 17 वर्ष ,प्रिंस पुत्र बहादुर सिंह 14 वर्ष, जितेंद्र पुत्र बहादुर सिंह 21 वर्ष सहित करीब दर्जन लोग गंभीर रूप से गांव में वायरल फीवर के चलते बीमार पड़े हुए हैं।
वहीं इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट के अधीक्षक डॉ विजय कुमार का कहना है कि  किशोर में कुछ प्लेट्स कम थी ।जिसके चलते किशोर को आगरा एसएन रेफर कर दिया है ।