Saturday , April 27 2024

आज का राशिफल; 13 फरवरी 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए लेनदेन में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। दान-धर्म के कार्य में आपके प्रति रुचि रहेगी और आर्थिक मामलों में आपको सजग रहने की आवश्यकता है। आप अपनों के साथ रिश्तों में आगे बढ़ेंगे, लेकिन आपको कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाएं, नहीं तो बाद में आपको समस्या आ सकती हैं। आपका कोई काम पूरा होते-होते रह सकता है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा। आप यदि किसी से कोई वादा करें, तो बहुत ही सोच विचारकर करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई के साथ-साथ किसी काम के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। व्यापार में तेजी आएगी। आपका कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। बिजनेस की योजनाएं फलीभूत होंगी और कार्य क्षेत्र में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, जिसके कारण उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी और आपको कोई काम करने में यदि समस्या आ रही थी, तो वह दूर हो सकती हैं। आप अपने निजी मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। आप कामकाज पर पूरा भरोसा बनाए रखें। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं में भी इजाफा कर सकते हैं। घर परिवार में यदि सदस्यों में किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी और बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएंगे। आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकते हैं। आपका कोई काम आपके लिए सिरदर्द बन सकता है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको लाभ के अवसरों पर पूरा ध्यान देना होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। यदि आपने कोई जोखिम उठाया, तो उसमें समस्या हो सकती हैं। सामाजिक विषयों पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। दीर्घकालीन प्रयास आपके रंग लाएंगे। आप अपने कामों में जिम्मेदारी से आगे बढ़ें। आप यदि कोई बात गुप्त रखेंगे, नहीं तो वह लोगों के सामने उजागर हो सकती हैं। आप नौकरी में यदि बदलाव की योजना बना रहे थे, तो आपको कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। आपके घर आज किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा। आपको परिवार के सदस्यों का प्रेम और सहयोग बना रहेगा, लेकिन आप अपने शारीरिक समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती हैं। बिजनेस में आज आपको कुछ जोखिम उठाना पड़े, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य करें, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है। वरिष्ठ सदस्यों से यदि आप कोई बातचीत करें, तो उसमें पूरी विनम्रता बनाए रखें। रक्त संबंधी रिश्तों में चल रही अनबन दूर होगी और ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांग सकता है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए साख और सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। व्यापार में आपको बढ़ावा मिलेगा और आपको लेनदेन के मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे। साझेदारी में काम करने से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। प्रेम सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को आज कोई महत्वपूर्ण जिम्मेंदारी सौंपी जा सकती है। आपके जीवनसाथी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, जिसे लेकर आप परेशान रहेंगे।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना पड़ सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने साथी से यदि कोई बात गुप्त रखी थी, तो वह उनके सामने उजागर हो सकती है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटक रहा था, तो उसके पूरे होने की संभावना बनती दिख रही है। आप किसी से मांगकर वाहन ना चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस की बातों पर पूरा गौर करना होगा, नहीं तो आपसे कामों में कोई गलती हो सकती है। आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। आप अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं में ध्यान लगाएं और सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कुछ समस्या खड़ी हो सकती है। यदि आप किसी से धन उधार लेने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। कला कौशल में सुधार आएगा। आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी से व्यर्थ के वाद विवाद में ना पड़े। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। आपको संतान की किसी बात को लेकर नाराजगी हो सकती है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। बिजनेस के कामों पर आपका पूरा फोकस रहेगा और आपको वरिष्ठजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप सुख सुविधाओं को बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे। आप कोई महत्वपूर्ण बात किसी दूसरे से ना करें। बड़ों की सीख और सलाह पर चलना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका किसी बात को लेकर बेवजह का लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। धर्म के कार्यों के प्रति आपका काफी रुझान रहेगा, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को खुशी होगी और आपके मन की इच्छा की पूर्ति हो सकती है। यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके पिताजी को कोई पेट से संबंधित समस्या हो सकती है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आप किसी से कोई वादा करें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा और आप उसे समय रहते पूरा करें। आप अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार लाएंगे, जिसके लिए आप कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपने किसी सहयोगी से धोखा मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आप अपने डेली रूटीन को बेहतर बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। परिजनों के साथ आप कुछ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। यदि आप कोई जोखिम उठाने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो बिल्कुल ना उठाएं।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर काम करने के लिए रहेगा और आपकी नेतृत्व क्षमता बढे़गी। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों को तेज करेंगे। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। व्यापार पर आपका पूरा फोकस रहेगा, तभी आपके सभी काम आसानी से पूरे हो सकेंगे। साझेदारी में किसी काम को करने में आपको सफलता मिलती दिख रही है। आपकी आय में वृद्धि होगी। आपको किसी कानूनी मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है और आप लोगों का भरोसा भी आसानी से जीत पाएंगे।