Tuesday , April 16 2024

मथुरा पहुंचे राजकुमार चाहर, पहले ट्रैक्टर का पूजन; फिर टटोला किसानों का मन

मथुरा के सौंख में ग्राम परिक्रमा यात्रा के कार्यक्रम में आए किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए एमएसपी कानून बनाया है। इससे किसानों की आय में बढ़ोत्तरी हुई है। प्रत्येक गरीब किसान को मकान और शौचालय देने का काम किया है। किसान सम्मान निधि देकर भाजपा ने किसानों को गौरव बढ़ाया है।

बृहस्पतिवार को नैनूपट्टी के गांव नगला घनिया में भाजपा किसान मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित ग्राम परिक्रमा यात्रा कार्यक्रम में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने किसानों से संवाद किया। उन्होनें कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करके किसानों को दिल जीता है। ये सम्मान भारत के करोड़ों किसानों का सम्मान है। किसानों की खेती डिजीटल मशीनें तैयार कर फसल का कार्य आसान कर दिया है। किसानों को यंत्र की खरीद पर सब्सिडी देने का कार्य किया है।

उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के सम्मान में ग्राम परिक्रमा यात्रा देश के कोने-कोने तक जा रही है। सरकार ने किसानों के हितों को लेकर विभिन्न योजना तैयार की हैं। जिससे किसानों को सीधा लाभ मिलेगा। भूतपूर्व सैनिक सम्मान, शहीद सम्मान व प्रगतिशील किसान सम्मान देते हुए परिक्रमा यात्रा निकाल रहे हैं। किसान मोर्चा के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर किसानों की समस्याओं को सुन रहे हैं। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने किसानों की पहचान ट्रैक्टर का पूजन किया।

ये रहे मौजूद
किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रशांत पोनिया, बृजक्षेत्र महामंत्री नगेंद्र सिकरवार, सहकारी बैंक के चेयरमैन निरंजन सिंह धनगर, महानगर अध्यक्ष घनश्याम लोदी, केबिनेट केबिनेट मंत्री प्रतिनिधि नरदेव चौधरी, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रधान, महामंत्री सुरेश तरकर, चेयरमैन योगेश लंबरदार, दीपक चौधरी, हीरा सिंह, जिला मंत्री मनोज सोनोेंट, प्रधान जुगल पटेल, वीरपाल सिंह, नीरज चाहर, मदन लाल, पालेंद्र सिंह, विजय सिंह, दौलतराम, पूर्व मंडल अध्यक्ष सतेंद्र चौधरी, अमित सिंह, राधेश्याम सिंह, जगवीर सिंह आदि उपस्थित थे।