Tuesday , June 18 2024

CM पद से इस्तीफा सौपने के बाद कैप्टन अमरिंदर ने सुनाई सोनिया गांधी के साथ उस फोन कॉल की पूरी कहानी

पंजाब के अहम सियासी घटनाक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया. पंजाब में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने समेत विभिन्न मुद्दों पर नाराज कैप्टन अमरिंदर ने इस्तीफा देने के बाद पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर हमला बोला.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को एक दिन के ‘राजनीतिक ड्रामा’ के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया कहा कि उन्होंने खुद को अपमानित महसूस करते हुए इस्तीफा दे दिया। साथ ही उन्होंने कहा, “भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा.” 52 साल से राजनीति में सक्रिय मुख्यमंत्री ने पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से कहा, “मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है। भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा।”

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फोन पर उनसे ‘आई एम सॉरी अमरिंदर’ कहा, जब उन्होंने इस्तीफा देने की बात कही. कैप्टन ने बताया कि इस्तीफा देने से पहले उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात हुई थी.