Friday , May 3 2024

‘डिजिटल युग में समाज में बदलाव लाएगी फिल्म’, दिबाकर का दावा, प्यार के साथ जिस्मानी रिश्ते को बताया अहम

निर्माता एकता कपूर और निर्देशक दिबाकर बनर्जी के डिस्क्लेमर के बाद जारी किया गया ‘लव सेक्स और धोखा 2’ का टीजर सुर्खियों में छाया हुआ है। टीजर एक मनोरंजक और चौंकाने वाली कहानी की झलक देता है। इसने सोशल मीडिया और फिल्म के हर एक पहलू पर एक बिल्कुल नई चर्चा छेड़ दी है। अब हाल ही में, निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने बताया है कि यह फिल्म डिजीटल युग में समाज में बदलाव करने का काम करेगी। आइए जानते हैं कि दिबाकर ने क्या कहा है। हाल ही में, एक साक्षात्कार में दिबाकर बनर्जी ने अपनी नई फिल्म ‘एलएसडी 2’ के बारे में खुलकर बात की। निर्देशक ने फिल्म की कहानी से लेकर इसकी अवधारणा, सामाजिक प्रासंगिकता और सिनेमा में सेंसरशिप से निपटने की चुनौतियों पर प्रकाश डाला है।

‘एलएसडी 2’ के पीछे की प्रेरणा के बारे में बात करते हुए दिबाकर बनर्जी ने खुलासा किया, ”यह मेरा विचार नहीं था। यह एकता का विचार था। उन्होंने सुझाव दिया कि काफी समय बीत चुका है और समाज इतना बदल चुका है कि हम एलएसडी 2 बना सकते हैं। यह डिजिटल युग है और मुझे लगता है कि इस फिल्म से हम समाज को एक नई दिशा दे पाएंगे और जिन विषयों पर खुलकर बात नहीं होती है, उसे पर्दे पर ला पाएंगे।”

समाज में फिल्मों की भूमिका पर विचार करते हुए निर्देशक ने प्रेम और सेक्स जैसे विषयों को आगे लाने की चुनौतियों का खुलासा करते हुए कहा, “फिल्म रूढ़िवादिता को तोड़ने और इंडस्ट्री को एक नई दिशा देने का काम करेगा क्योंकि फिल्म में हम सब ऊपर से कुछ दिखाते हैं और अंदर कुछ करते हैं।”

भारतीय सिनेमा में सेंसरशिप पर चर्चा करते हुए, बनर्जी ने ओटीटी प्लेटफार्मों के उदय के साथ बदलते परिदृश्य को स्वीकार किया, और सेंसरशिप नियमों को नेविगेट करने में फिल्म निर्माताओं के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि अब समाज के हिसाब से कंटेंट में भी बदलाव लाने की बहुत जरूरत है।