Tuesday , May 28 2024

जयंत का अखिलेश पर पलटवार, बोले- शतरंज की ढाई चाल से गठबंधन को देंगे शिकस्त, ‘यूपी भगवान राम की भूमि’

बिजनौर में आयोजित जनसभा में चौधरी जयंत ने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल एक नेता का व्यवहार अब भी मुख्यमंत्री जैसा लगता है। बोले कि अखिलेश यादव ने मेरा मोल एक रुपया लगाया था। पीढ़ी दर पीढ़ी यह महसूस नहीं हुआ कि हमारा साथ इतना सस्ता है। मगर अब शतरंज की ढाई चाल से शिकस्त देंगे। सपा मुखिया पर तंज कसते हुए जयंत बोले कि पलटा हूं और पटक रहा हूं।

सोमवार को बिजनौर के नुमाइश ग्राउंड में रालोद उम्मीदवार चंदन चौहान के समर्थन में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने साझा जनसभा की। चौधरी जयंत ने राम राम के साथ अपने भाषण की शुरुआत की और बोले कि बिजनौर की जनता को देश के लिए फैसला लेना है। पहले चरण के इस मतदान का प्रभाव सभी चरणों में जाएगा। अबकी बार 400 पार के नारे को पूरा करना है। मतदान करने के लिए सभी को प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि फसल पकी है, चुनाव का मौसम भी है। ऐसे में पहले मतदान करें। लोकदल के भाईचारे के नारे को बुलंद करना है। बिजनौर के विकास में चंदन चौहान सहभागी बनकर मेहनत करेंगे। कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को भी भारत रत्न का इंतजार करना पड़ा जो कांग्रेस ने नहीं दिया। सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनके निधन के चार दशक बाद भारत रत्न दिया है। चौधरी चरण सिंह कुटीर उद्योगों की वकालत करते थे। जिसको बढ़ाने का काम आज भारत सरकार कर रही है। एमएसएमई का बजट नौ

गुणा बढ़ाकर 22 हजार करोड़ कर दिया गया है।
कहा कि अखिलेश ने कहा था जब तक आप मेरे साथ थे आपका मूल्य एक रुपया था। अखिलेश, इसका जवाब आपको बिजनौर की जनता देगी। कहा कि चंदन चौहान युवा है। उन्होंने लोगों से 19 तारीख को चंदन चौहान को अधिक से अधिक वोट डालकर भारी मतों से जिताने की अपील की।

उत्तर प्रदेश भगवान राम की भूमि : नायब सिंह
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि यह भगवान श्री राम भूमि है, इस भूमि को प्रणाम करता हूं। भगवान राम का मंदिर अयोध्या भूमि पर बना है। इस धरा ने चौधरी चरण सिंह जैसे महानायक को दिया। नरेंद्र मोदी ने पहचाना और उन्हें भारत रत्न देने का काम किया। चौधरी चरण सिंह ने पूरा जीवन किसानों मजदूरों की समस्याओं के समाधान में निकाल दिया। उन्हें भारत रत्न देने का संदेश केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत में गया है। पिछली सरकार गरीबी हटाओ का नारा देती थी लेकिन गरीब और गरीब होता चला गया।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में गुंडागर्दी, माफिया गिरी होती थी लेकिन भाजपा की सरकार ने गुंडा और गुंडागर्दी को खत्म करने का काम किया है।

कहा कि आयुष्मान कार्ड, हर घर जल योजना और मुफ्त राशन देने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का विरोध इंडिया गठबंधन के लोगों ने किया था मगर मोदी ने कहा था कि मुझे वोट नहीं देश की चिंता है। कहा कि आप लोगों को संकल्प लेना है कि इस बार उत्तर प्रदेश में 80 की 80 सीटें जीताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।