Friday , June 14 2024

PUNJAB POLITICS: कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने आखिर क्यों उपमुख्‍यमंत्री पद लेने से किया इंकार

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह  के इस्‍तीफा देने के बाद कांग्रेस  ने चरणजीत सिंह चन्‍नी  को पंजाब का नया मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला लिया है.मुख्‍यमंत्री बनने की रेस शामिल रहे कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने  को उपमुख्‍यमंत्री का पद लेने से इनकार कर दिया है.

कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक ने शनिवार को कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफे के बाद चन्‍नी के नाम की घोषणा से पहले ही सुनील जाखड़ को उपमुख्‍यमंत्री का पद देने के लिए उनसे बातचीत की थी, लेकिन जाखड़ ने इसे स्‍वीकार नहीं किया.

सूत्रों ने बताया कि सुनील जाखड़ ने दोनों ही नेताओं को अलग-अलग बताया कि वह कांग्रेस के ईमानदार कार्यकर्ता हैं और किसी पद के लिए लालायित नहीं हैं. उन्होंने उनसे कहा कि वह कभी कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे और डिप्टी सीएम का पद भी स्वीकार नहीं करेंगे.

एक दलित सिख को मुख्यमंत्री के रूप में नामित करने के बाद कांग्रेस कम से कम एक हिंदू नेता को डिप्टी सीएम बनाना चाहती है. सुखजिंदर सिंह रंधावा को भी दूसरा डिप्टी सीएम नामित किया जा सकता है और उन्हें एक महत्वपूर्ण विभाग आवंटित किया जा सकता है. वह सीएम पद की रेस में थे और अमरिंदर कैबिनेट में जेल विभाग देख रहे थे.