Tuesday , June 18 2024

“नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को जनता उनके घर बिठायेगी”: Salman Khurshid

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में जनता शीघ्र ही नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को उनके घर बिठायेगी.

केंद्रीय मंत्री रह चुके खुर्शीद ने कहा कि जनता बंटवारे और नफरत की राजनीति करने वाले ताकतों से ऊब चुकी है. खुर्शीद ने कहा कि सत्ता के तानाशाही अंदाज से, भ्रष्टाचार, मंहगाई, बेरोजगारी और गुंडाराज से लोग अब मुक्ति चाहते हैं. कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष खुर्शीद आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणा पत्र संवाद कार्यक्रम के लिए वाराणासी आये थे.

कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की एक बड़ी आबादी और बड़े भू-भाग का प्रतिनिधित्व करता है और प्रदेश में उद्योग व कल कारखाने का अभाव है.

खुर्शीद ने कहा, ” मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी के स्मार्ट बनारस को अभी खोज ही नही पाया हूं. मैं मोदी जी के स्मार्ट बनारस को देखने की लालसा लिए आया था, पर दुर्भाग्यवश मुझे वह स्मार्ट बनारस कहीं मिला ही नही.” कांग्रेस नेता ने कहा, ”बनारस की मूलभूत समस्यायें आज भी जस की तस हैं. मुझे दुःख हो रहा है कि बनारस के लोगों ने जिस भावना से मोदी जी को वोट देकर प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने जनता की उसी भावना को ठेस पहुंचायी है.”