Thursday , June 13 2024

पहले जनता डरती थी, अब माफिया थर-थर कांपते हैं; पीएम मोदी ने सपा पर कसा तंज

मिर्जापुर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बरकछा कलां में गठबंधन की मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज सीट पर लोकसभा प्रत्याशियों व दुद्धी सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। कहा कि यूपी में योगी की सरकार मोदी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ा रही है। सपा सरकार में पहले जनता कांपती थी अब माफिया थर- थर कांपते हैं।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वालों को देश अच्छी तरह जान गया है। ये लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी, परिवारवादी हैं। कानून व्यवस्था और समाजवादी का 36 आंकड़ा है। आतंकवादियों को छोड़ देते थे। जो पुलिस अफसर आना कानी करता था उसे सस्पेंड कर देते थे। मिर्जापुर को बदनाम कर दिया था। पूर्वांचल को माफियाओं का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था। जीवन हो या जमीन कब छिन जाए कोई नहीं जानता था।
वोट बैंक के लिए इंडी गठबंधन वाले कोई भी हद पार कर सकते हैं

पीएम ने आगे कहा कि अपने वोट बैंक के लिए इंडी गठबंधन वाले कोई भी हद पार कर सकते हैं। उनके निशाने पर देश का संविधान भी है। दलित, पिछड़ों आदिवासी का हक लूटना चाहते हैं। पीएम ने आगे कहा कि इनके इरादे कितने खतरनाक है इससे जुड़ा नया खुलासा कर रहा हूं। 2012 उत्तरप्रदेश के विधान सभा चुनाव के समय जनवरी महीने में सपा ने घोषणा पत्र जारी किया था, उसमें कहा कि जैसे दलितों, पिछड़ों को आरक्षण मिला है उसी प्रकार मुसलमानों को आरक्षण दिया जाएगा।

आरक्षण देने के लिए सपा ने संविधान बदलने की कही बात

सपा ने आरक्षण देने के लिए संविधान तक बदलने की बात कही। 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने फिर घोषणापत्र जारी किया। इसमें फिर से आरक्षण का ऐलान किया। सपा ने घोषणा की थी कि पुलिस और पीएसी में भी 15 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। किस तरह एससीएसटी, पिछड़ों का हक छीनने में लगे हैं। ये लोग संविधान बदल देना चाहते हैं। आगे कहा कि मैं भी अति पिछड़े समाज से यहां पहुंचा हूं। इसलिए उनके दर्द को समझता हूं।

सपा, कांग्रेस के लोग वोट बैंक को समर्पित

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा, कांग्रेस के लोग वोट बैंक को समर्पित हैं जबकि मोदी पिछड़ों, दलितों की सेवा को समर्पित है। मोदी मुफ्त अनाज, मुफ्त इलाज भी दे रहा है। सभी परिवार के बुजुर्ग का मुफ्त इलाज मोदी कराएगा। पीएम किसान सम्मान निधि से मिर्जापुर के किसानों के खाते में एक हजार करोड़ रुपये पहुंचे। चार करोड़ पक्के घर बनाकर दे दिए। तीन करोड़ पक्के घर और मिलने वाले हैं। बिजली से कमाई कर सकें इसके लिए भी मोदी रास्ता बना रहा है। आपका बिजली बिल जीरो… आपके पास जो अतिरिक्त बिजली होगी वो सरकार खरीदेगी। इसलिए मोदी ने पीएम सूर्य घर योजना शुरू कर दी है। यह क्षेत्र हमारे हस्त शिल्पीयों, कलाकारों, विश्वकर्मा परिवारों का क्षेत्र है। पीतल उद्योग, कालीन उद्योग मिट्टी के बर्तनों का उद्योग हमारी ताकत रहा है। उत्पाद देश ही नहीं विश्व में पहुंचे इसके लिए मोदी जुटा है।ओडीओपी योजना चलाई है और पीएम विश्वकर्मा योजना लेकर आए हैं। देश के खिलौने पूरी दुनिया में पहुंच रहे हैं।