Saturday , May 25 2024

अभिषेक बच्चन और श्वेता के बचपन को याद कर भावुक हुए BIG B, कहा- ‘हमेशा एक दुख रहा है…’

अमिताभ बच्चन ने अपने बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता के बचपन को याद करते हुए अफसोस व्यक्त किया बिगबी ने कहा कि जब उनके बच्चे बड़े हो रहे थे तब वे उनके लिए अधिक समय नहीं दे पाते थे

मुंबईः बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने का हर कोई सपना देखता है। यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने बच्चों के हिस्से के प्यार की कुर्बानी भी देनी पड़ी।

केबीसी 13 प्रतियोगी नम्रता शाह के साथ बात करते हुए, अमिताभ ने कहा कि उनके माता-पिता ने कोलकाता में अपनी नौकरी छोड़ने और अभिनेता बनने के उनके फैसले का बहुत समर्थन किया था। उन्होंने अपने दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन द्वारा दी गई सलाह को भी याद किया, जब उन्हें शुरू में अस्वीकृति का सामना करना पड़ा था।

अमिताभ बच्चन ने कहा- ‘हम तो नौकरी कर रहे हैं कोलकाता में, कंपनी में किसी। जब इधर जाना चाहा और शुरू में जब इधर अप्लाई किया तो हम रिजेक्ट हो गए। फिर बाबूजी ने कहा की अगर किसी घर में घुसना हो और सब तरह से दरवाजे बंद हो तो दीवार फांद के पहुंच जाना चाहिए तो हम दीवार फांद कर के पहुंच गए मुंबई।’

गौरतलब है कि 1970 के दशक में, अमिताभ बॉलीवुड के सबसे सफल सितारों में से एक थे, जिन्होंने जंजीर, दीवार, शोले, मुकद्दर का सिकंदर और डॉन जैसी हिट फिल्मों का श्रेय दिया।