Saturday , May 25 2024

हरदोई प्रेस क्लब के अध्यक्ष पर हमला करने वाले पहुंचे हवालात, मुकदमा दर्ज

.
#हरदोई। कोतवाली सिटी इलाके में प्रेस क्लब के अध्यक्ष पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी पर हमला करने वालों के विरुद्ध पुलिस ने कड़ा ऐक्शन लेते हुए तत्काल गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। एसपी अजय कुमार ने बताया कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है, इस पर हमला करने वालों की जगह जेल में है।

दरअसल कोतवाली सिटी के रेलवेगंज क्षेत्र के निवासी पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी के अनुसार 22 सितंबर की रात वह अपने आवास पर जा रहे थे, जहाँ कुछ दूरी पर घात लगाए बैठे दो अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया। घटना देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए, जिससे हमलावरों ने अपनी बाइक मौके पर ही छोंड़ दी और फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही रेलवेगंज चौकी प्रभारी भारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गए, जहां से हमलावरों की बाइक को कब्जे में लिया, व उनकी तलाश शुरू कर दी। कोतवाली सिटी पुलिस ने घटना से संबंधित केस दर्ज कर हमलावरों को गिरफ्तार कर कार्यवाही शुरू कर दी है। आशंका है कि हरदोई प्रेस क्लब के एक विरोधी संगठन की सह पर हमला कराने का षड्यंत्र रचा गया है, क्योंकि हमलावरों को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने के प्रयास कर रहे थे।

पुलिस के अनुसार हमलावरों ने अपना नाम आशीष गुप्ता व नवनीत श्रीवास्तव पता गुप्ता कालोनी हरदोई बताया है। घटना कारित करने के दौरान वह शराब के नशे में थे। दोनों को जेल भेजने की कार्यवाही चल रही है। एसपी अजय कुमार के अनुसार जिले में अपराधियों से पुलिस सख्ती से निपट रही है। अपराधियों को संरक्षण व अपराध को बढ़ावा देने वालों की जगह जेल में है।