Sunday , June 23 2024

भारतीय मार्किट में फेस्टिव सीजन से पहले लांच होगी ये गाड़ियाँ, फीचर्स व मूल्य पर डालें एक नजर

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पिछले साल और इस साल की शुरुआत में काफी मुश्किल दौर से गुजर रही थी लेकिन अब इस सेक्टर में धीरे-धीरे सुधार नजर आ रहा है. पिछले कुछ समय से वाहनों की सेल में इजाफा हुआ है.

हमने अपकमिंग वाहनों को लिस्ट किया है जो या तो फिक्स हैं या इस साल दिवाली के आने से पहले भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है.

New Maruti Celerio

मारुति सुजुकी नेक्स्ट-जेन सेलेरियो पर काम कर रही है और नई हैचबैक को पहले ही हमारे देश की सडकों पर प्रोडक्शन के लिए रेडी मोड में देखा जा चुका है. नए मॉडल में एक फुल एक्सटर्नल रीडिजाइन मॉडल है और हम इंटीरियर में भी बडे बदलाव की उम्मीद करते हैं.

Toyota Belta

टोयोटा भारतीय बाजार में स्लो स्पीड से बिकने वाली यारिस सेडान को बंद करने का प्लान बना रही है. इसकी जगह पर, मेकर मारुति सुजुकी सियाज का एक रीबैज वेरिएंट लॉन्च करेगा और बाद वाले का प्रोडक्शन पहले ही शुरू हो चुका है. नई सेडान, जिसे ‘बेल्टा’ नाम दिए जाने की अफवाह है, में सियाज के डिजाइन में कुछ बदलाव होंगे लेकिन टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स में बदलाव नहीं किया जाएगा.

Tata Punch

टाटा मोटर्स अगले महीने भारत में अपनी नई माइक्रो-एसयूवी, पंच लॉन्च करेगी. कार निर्माता ने अभी तक पावरट्रेन ऑप्शनों का खुलासा नहीं किया है लेकिन हम यहां 1.2 लीटर एनए पेट्रोल इंजन (86 पीएस) की पेशकश की उम्मीद करते हैं और 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल मोटर (110 पीएस) भी उपलब्ध हो सकते हैं.

Mahindra XUV700

Mahindra & Mahindra की बहुप्रतीक्षित XUV700 जल्द ही सेल के लिए उपलब्ध होगी, जिसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) होगी. एसयूवी 5- और 7-सीट कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी और बहुत सारे सेगमेंट-फर्स्ट और सेगमेंट-बेस्ट फीचर्स से भरी हुई होगी.