Saturday , May 25 2024

आईपीएल 2021: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की जंग में आखिर कौन हैं वो दो खिलाड़ी जो मारेंगे बाज़ी

आईपीएल के हर एक मैच के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में बदलाव होना लाजमी है. ऐसा ही कुछ आज के डबल धमाके में दोनों मुकाबलें के बाद भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. शाम में हुए दुसरे मुकाबलें में विराट कोहली की रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों के भारी अंतर से हरा दिया.

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पारी की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर शानदार शुरुआत की और 51 रनों की शानदार पारी खेली. इसी के साथ विराट के नाम अब इस टूर्नामेंट में 10 मुकाबलों में कुल 307 रन हो गए है, और वो ऑरेंज कैप की लिस्ट में 9वे स्थान पर पहुंच गए हैं.

कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बिच हुए मैच में वैसे तो दोनों टीमों को मिलाकर कुल 14 विकेट गिरे. लेकिन कोई भी गेंदबाज पर्पल कैप की टॉप 5 के लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाया.

तो फिर इस सीजन के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल कहाँ पीछे रहने वाले थे. हर्शल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में हैट्रिक समेत कुल 4 विकेट हासिल किये. इसी के साथ उनके नाम अब कुल 23 विकेट हो गए हैं, और वो दुसरे स्थान पर मोजूद आवेश खान से 8 विकेट आगे निकल गए हैं.