Sunday , May 26 2024

इटावा जसवंत नगर प्रतियोगिताएं आयोजित कर मनाया गया फार्मेसिस्ट डे

सुबोध पाठक
जसवंत नगर।कस्वे में स्थित चौ0 सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में वर्ल्ड फार्मासिस्ट डे के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया
कॉलेज के डायरेक्टर डॉ राकेश सैनी ने बताया कि वर्ल्ड फार्मासिस्ट डे के अवसर में कॉलेज में पोस्टर प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हुए फार्मेसी और उसके विस्तार के बारे में जागरूक करने संबंधी जानकारी अपनी रचनात्मक प्रतिभा के जरिए कराया।
क्विज प्रतियोगिता के लिए छः ग्रुप बनाए गए ,जिनके बीच पाँच राउंड के जरिए टीम बी को विजयी घोषित किया गया। टीम बी में हिमांशु कुमार, उज्जवल, शिवम यादव , शिवम कुमार ने प्रतिभाग किया।प्रतियोगिता में अलग अलग कोर्स और वर्ष के बच्चों ने एक टीम बनाकर हिस्सा लिया, जिससे यह और मजेदार हो गयी। रंगोली प्रतियोगिता में प्रियंका यादव और साधना डी फार्मा द्वितीय वर्ष में प्रथम स्थान, रुचि पाल एवं प्रतीक्षा यादव बी फार्मा ने द्वितीय, हिमांशु यादव एवं हिमांशु सिकेरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में बी फार्मा के विमल राठौर ने प्रथम, सृष्टि ने द्वितीय और शिवम यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
निर्णायक की भूमिका ग्रुप डायरेक्टर डॉ0 संदीप पांडेय, नर्सिंग कॉलेज डायरेक्टर रीमा शर्मा एवं डिग्री कॉलेज प्राचार्य डॉ0 जितेंद्र यादव ने निभायी और बच्चों की मेहनत और प्रतिभा की खूब प्रशंसा की।
ग्रुप चेयरमैन डॉ0 ब्रजेश चंद्र यादव ने विजयी बच्चों को पुरुस्कार देते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया। प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव में प्रतियोगिताओं के संचालन के लिए फार्मेसी कॉलेज के प्रबंधन को बधाई दी और कहा कि इसी तरह बच्चों के सर्वांगीण विकास का प्रयास आगे भी करते रहें।
इस मौके पर फार्मेसी के प्राचार्य प्रदीप यादव, सागर सिंह, विशाल सिंह, राजेश कुमार, अनुराग सिंह आदि उपस्तिथ रहे।
—-
फोटो-पुरुस्कृत करते चौ0 सुघर सिंह एजुकेशनल एकेडमी के चेयरमैन प्रो ब्रजेश यादव