Sunday , May 26 2024

हरदोई प्रशासन को मृतक गोवंशों की सूचना देना पड़ा भारी सूचना देने वालों पर ही प्रशासन द्वारा दर्ज करा दी गयी रिपोर्ट

 

हरदोई
वरिष्ठ भाजपा नेता गौरक्षक सुनील शुक्ला एवं योगेश विक्रम सिंह पर मृतक गायों की सूचना देने पर हरदोई जिले की कोतवाली कछौना में अपराध संख्या 0464/21 धारा 505(2) में दर्ज फर्जी मुकदमे को वापस लेने तथा दोषी पशु चिकित्साधिकारी,ग्राम प्रधान,ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने के सम्बंध में मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी हरदोई को देते हुए बताया गया कि दिनांक 17 सितम्बर, 2021 को कछौना पतसेनी के ग्राम तेरवा स्थिति गौ आश्रय स्थल पर अधिक पानी बरसने एवं सरकारी गौशाला की समिति के जिम्मेदारों की अव्यवस्था के कारण दर्जनों गौवंशों की दर्दनाक मौत हो गयी थी। लगभग एक दर्जन से ऊपर गोवंश गम्भीर बीमार हो गये थे। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों के द्वारा पूर्व गोवंश प्रकोष्ठ भाजपा अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय संयोजक तथा क्षेत्रीय राजनीतिक प्रतिपुष्टि एवं प्रतिक्रिया के सुनील शुक्ला को मिली। तो उन्होंने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को वाट्सएप व फोन से दी थी। जिला प्रशासन व पशु चिकित्सा विभाग ने अपनी जिम्मेदारी की नाकामी को छिपाने के लिए धारा 505(2) के तहत कोतवाली कछौना जनपद हरदोई में सूचना देने वाले गौरक्षा व समाजसेवी सुनील शुक्ला और योगेश विक्रम सिंह पर ही मुकदमा लिखवा दिया। जिससे दोषियों को बचाया जा सके।अगर उक्त समाजसेवियों की ओर से समय पर सूचना न दी गयी होती तो वहाँ बीमार मिले गौवंशों की अधिक सँख्या में और जाने जा सकती थीं। जबकि घटना के जिम्मेदारों को बचाया जा रहा है।
पीड़ित श्री शुक्ला द्वारा मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए गौ सेवकों पर दर्ज फर्जी मुकदमे को वापस कराने की फरियाद की गई है।जिससे कि जनसामान्य में सुशासन के प्रति विश्वास और मजबूत हो सके।
साथ ही गायों के मरने में दोषी पाये जाने वालों पर कार्रवाई की जाये। जिससे गौआश्रय स्थलों व गौशालाओं की समुचित व्यवस्था के प्रति जिम्मेदार सचेत हो सकें।इस मौके पर संरक्षक अरुणेश बाजपेई,संयोजक कमलेश पाठक,अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह,उपाध्यक्ष राकेश सिंह,महामंत्री गिरीश बाजपेई,संग्राम सिंह आदि मौजूद रहे।