Tuesday , September 26 2023


मथुरा सरकार बनने पर प्रदेश के सभी किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत 12000 रुपये दिये जायेंगे , जयंत चौधरी

सरकार बनने पर प्रदेश के सभी किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत 12000 रुपये दिये जायेंगे , जयंत चौधर

बाजना /- मथुरा जिले के जाट बाहुल्य क्षेत्र मांट विधानसभा के मोरकी इंटर कालेज मैदान बाजना में बुधवार को राष्ट्रीय लोक दल की ओर से आशीर्वाद पथ सम्मेलन में राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि जब मोदी जी आए तो नोट बंदी होने से घर-घर की पूंजी खत्म हो गई साथ ही छोटे कारखाने, छोटे व्यापार, सरकारी नौकरी, रोजगार खत्म हो गया जब कोरोना आया तो बिस्तर, ऑक्सीजन खत्म हो गया। जयंत चौधरी ने कहा योगी जी में कहना चाहता हूं कि अब आप का समय भी खत्म हो गया है‌।

जनसभा स्थल पर जयंत चौधरी का पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। मंच पर किसानों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चौधरी अजीत सिंह के निधन के बाद उनके कंधों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ गया है इसलिए आप सभी का आशीर्वाद लेने आया हूं। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 11 महीनों से किसान धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है किसानों की हत्या हो रही है और उन्हें भेड़िया, खालिस्तानी व आतंकवादी कहा जा रहा है।

रालोद मुखिया ने आगे कहा ईमानदार आदमी चाहते तो उसे ईमानदारी से वोट दिलाना होगा। उन्होंने कहा कि कि हम अपने घोषड़ा पत्र में दो मुख्य बातें जोड़ रहे हैं रोजाना डीजल का भाव बढ़ रहा है और देश में सबसे ज्यादा बिजली उत्तर प्रदेश में महंगी है स्कूल की फीस जमा नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने पर प्रधानमंत्री सम्मान योजना के तहत 6 हजार रुपये मिलने वाली मदद 12 हजार कर देंगे। सीमांत किसानों को 12 से बढ़ाकर 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने सवाल किया इसके लिए पैसा कहां से आएगा और बताया कि पैसे की कोई कमी नहीं है. योगी ने हजारों करोड़ रुपये अपनी तस्वीर लगवाने और अखबारों में तस्वीरें छपवाने में खर्च किए हैं कि प्रदेश नंबर वन है जबकि प्रदेश अपराध और भ्रष्टाचार में नंबर वन है।

रिपोर्ट /- प्रताप सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *