Thursday , June 13 2024

इटावा भरथना  दीपावली मेला तैयारियों का अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश ने स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए

शासन व उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार 28 अक्टूबर से 3 नबम्बर तक नगर क्षेत्र अंतर्गत स्थित सरकारी पशु अस्पताल के आसपास जिला पंचायत की खाली पड़ी भूमि पर नगर पालिका परिषद के तत्वाधान में लगने वाले दीपावली मेला की तैयारियों का बुधवार को अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश ने स्थलीय निरीक्षण कर मौजूद अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मौजूद उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी, अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल से मेला में सम्पन्न होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मंच और व्यापारियों की दुकानों के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही सरकार की योजनाओं से सम्बंधित लगने वाले स्टॉल के स्थानों व व्यवस्थाओं और सुविधाओं की जानकारी हासिल की।

ईओ रामआसरे कमल ने बताया कि मेला मे अब तक कुल 45 दुकानदारों ने अपनी दुकाने/स्टाल लगाने को  पंजीकरण करा लिया है। जबकि शेष सभी दुकानदारों, फुटपाथ, हथठेला वालों व व्यापारियों से दीपावली मेला में अपने प्रतिष्ठान लगाने को कहा गया है। मेला में सरकारी योजनाओं के 15 स्टॉल लगाने की व्यवस्था की गई है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए  मंच तैयार किया जा रहा है। मेला में किसी भी छोटे-बड़े दुकानदार, फुटपाथ पर सामान बिक्री करने वाले आदि व्यापारियों को पेयजलापूर्ति, प्रकाश आदि सुविधाएं  निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। दीपावली मेला में बच्चों के लिए झूले-खेल तमाशों का इंतजाम किया गया है।

इस दौरान पालिका कर्मी आदित्य प्रताप सिंह भदौरिया, अरविन्द रावत, आनन्द श्रीवास्तव, पूरन सिंह चौहान, राजेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।