Wednesday , July 24 2024

T20 World Cup: आज जीत के इरादे से मैदान में उतरेंगी ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीम, यहाँ देखें अपडेट

टी20 विश्व कप में आज दुबई में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (T20 World Cup AUS vs SL) के बीच ग्रुप-1 में अहम मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला देर शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. दोनों ही टीमें सुपर-12 के अपने ओपनिंग मैच जीत चुकी हैं.

दोनों टीमों की कोशिश होगी कि इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के अपने दावे को और मजबूत कर लें. श्रीलंका ग्रुप में इंग्लैंड के बाद दूसरे. जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे पायदान पर है. दोनों ही टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने-अपने ओपनिंग मैच जीते हैं.

इस मैच का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर है. दुबई में आज बारिश की आशंका नहीं है. हालांकि, मौसम शुष्क और गर्म रहेगा. हवा की रफ्तार 16 किमी प्रति घंटा रह सकती है. मैच फ्लड लाइट्स में खेला जाना है. ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कम से कम तेज गर्मी से तो राहत मिलेगी.

भारत के खिलाफ दुबई में हुए मुकाबले में भी पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ही 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. ऐसे में टॉस के वक्त दोनों देशों के कप्तान में जहन में यह बात जरूर रहेगी. दुबई में ओस का असर भी नजर आ सकता है.

अबु धाबी और शारजाह के मुकाबले कम होगा. श्रीलंका के पास भी महीश थीक्षना (Maheesh Theekshana) और वानिंदु हसरंगा जैसे अच्छे स्पिनर हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की राह आसान नहीं होगी.