Friday , March 1 2024

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने लेबनान को दी ये सख्त चेतावनी, जानिए पूरा मामला

इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने लेबनान को चेतावनी दी है कि उनका देश रॉकेट हमले स्वीकार नहीं करेगा।  कैबिनेट बैठक में बोलते हुए, बेनेट ने कहा कि लेबनानी सरकार और सेना को अपनी हरकतों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

हिज्बुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने यह भी कहा कि लेबनानी शिया आंदोलन किसी भी इजरायल युद्ध से नहीं डरता है। हम युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और हमें यकीन है कि हम इसे जीतेंगे। 6 अगस्त को, हिज्बुल्लाह द्वारा उत्तरी इजराइल पर लगभग 19 रॉकेट दागे गए, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ।

पिछले तीन महीनों में लगभग 200 जिलों पर कब्जा करने के बाद, सशस्त्र संगठन ने पिछले कुछ दिनों में पश्चिम में निमरोज प्रांतीय राजधानी जरंज उत्तर में जावजान प्रांत की राजधानी शिबरघन शहर पर कब्जा कर लिया है।

तालिबान आतंकवादी पश्चिमी हेरात की राजधानी हेरात शहर बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद शहर पर भी दबाव बढ़ा रहे हैं।रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने जोर देकर कहा है कि फैजाबाद हेरात में जमीन हासिल करने के तालिबान के प्रयासों को विफल कर दिया गया है।

4 अगस्त को लेबनान से इजराइल की ओर तीन रॉकेट दागे जाने के बाद हवाई हमले किए गए, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ। इजराइल ने कहा कि रॉकेट एक फिलिस्तीनी समूह द्वारा दागे गए।