Saturday , June 15 2024

नवविवाहिता की फांसी से मौत हुई,मृतिका के पिता ने अतिरिक्त दहेज की मांग करने का आरोप लगाते हुए दामाद सहित पांच ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

भरथना

नवविवाहिता की फांसी से मौत हुई,मृतिका के पिता ने अतिरिक्त दहेज की मांग करने का आरोप लगाते हुए दामाद सहित पांच ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

  1. कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मेढ़ी दुधी गांव में शनिवार की सुबह नवविवाहिता मोना 20 पत्नी प्रवीण की मौत से कोहराम मच गया,घटना की सूचना पर नवविवाहिता के मायके से पहुचे उंसके परिवारीजनों द्वारा ससुरालीजनों पर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नही करने पर फांसी लगाकर मोना की हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया,सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी साधुराम,प्रभारी निरीक्षक कृष्ण लाल पटेल आदि ने पहुचकर मौका मुआयना कर मृतिका का पंचनामा भरवाकर जिला पोस्टमार्टम ग्रह भिजवाया गया।

वही मृतिका के पिता अशोक कुमार निवासी लालपुर थाना बकेबर ने  दामाद प्रवीण कुमार,उंसके पिता कैलाश,मां उर्मिला देवी,भाई अरुण कुमार भाभी रजनी पर आरोप लगाया है कि उसने 18 माह पहले पुत्री मोना का विवाह सामर्थ्यनुसार किया था,विवाह के एक माह बाद से ही विपक्षीगण पुत्री से अतिरिक्त दहेज में मोटर साइकिल,टीवी व फ्रिज लाने की मांग करने लगे और अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी करने पर ही घर मे रहने की धमकी देने लगे,पुत्री की सूचना पर उंसके घर जाकर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी कर पाने में असमर्थता व्यक्त भी की।इसके बाद विपक्षी आये दिन पुत्री का मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने लगे और शुक्रवार की रात नामदर्ज व्यक्तियों ने पुत्री मोना की फांसी लगाकर हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए,304 बी,दहेज अधिनियम 3/4 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फ़ोटो

मृतिका नवविवाहिता मोना की फ़ाइल फ़ोटो