Tuesday , June 18 2024

कन्नौज दिनांक 31 अक्टूबर 2021 लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल

प्रेस विज्ञप्ति
कन्नौज दिनांक 31 अक्टूबर 2021
लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पूरे उत्साह, उमंग के साथ मनाया गया। सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलायी गई है।
जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाये जाने के अवसर पर सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता, अखण्डता तथा सुरक्षा की दृष्टि से शपथ दिलायी।
इसी के साथ ही जनपद में विभिन्न विभागों तथा समस्त विद्यालयों में भी विविध कार्यक्रम आयोजित कर लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती का आयोजन किया गया तथा शपथ दिलायी गई।
उन्होनें सभी को शपथ दिलाई कि “मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूँ कि मैं राष्ट्र की एकता अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूँ, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूँ।”
इस मौके पर आयुध लिपिक श्री जनक राम जी द्वारा कार्यक्रम में मंच का संचालन किया गया एवं कलेक्ट्रेट कर्मचारियों द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती पर उनके जीवन पर प्रकाश डाला एवं अपने विचार व्यक्त किये।
तदोपरान्त जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में उपस्थित वेयर हाउस में संचालित बैलट यूनिट, कंट्रोल यूनिट एवं वी0वी0पैट मशीनों की बी0ई0एल0 के अभियंताओं द्वारा दिनांक 27 अक्टूबर 2021 से संचालित फर्स्ट लेवल इंस्पेक्शन(एफ0एल0सी0) का निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने बताया कि अभी तक 240 मशीनों की एफ0एल0सी0 की जा चुकी है एवं अन्य मशीनों की एफ0एल0सी0 नियमित चल रही है।
……….जिला सूचना कार्यालय कन्नौज द्वारा प्रसारित ………