Thursday , June 13 2024

पुलिस का रवैया जिम्मेदारी भरा और सकारात्मक होः कोतवाल दिलेश कुमार सिंह

पुलिस का रवैया जिम्मेदारी भरा और सकारात्मक होः कोतवाल दिलेश कुमार सिंह

पिहानी कोतवाल दिलेश कुमार सिंह ने इस बात पर विशेष जोर दिया कि जनता की समस्याओं के समाधान और पुलिसिंग से जुड़ी अन्य सेवाओं के मामले में पुलिस का रवैया जिम्मेदारी भरा और सकारात्मक हो और सभी शिकायतों के मामले में शिकायतकर्ता के साथ संवेदनशील तरीके से पेश आएं।
मानवीयता वाले रवैये के साथ मामले को हैंडल करें। लोगों के बीच में जो पुलिस के प्रति नकारात्मक रवैया है ,उसे दूर कर सकारात्मक रवैया बनाये। लोगों के मन से पुलिस का डर खत्म करें और यह संदेश दे कि पुलिस आपकी सुरक्षा व आपके सहयोग के लिए है।

 

कोतवाली बनेगा माडल, खूबसूरत घास करेगी लोगों को आकर्षित

जरा सोचिये। आप अगर कोतवाली के बाहर से गुजरें तो गेट के बाहर ही खूबसूरत हरा-भरा देखने को मिले। रात में भी रोशनी के बीच जगमगाती कोतवाली आपको आकर्षित करे।अंदर दाखिल हों तो परिसर हरा-भरा दिखे। बैठने की समुचित व्यवस्था हो और पुलिसकर्मी सलीके से आपकी बात सुनें।
जल्द ही आपको कस्बा पिहानी की कोतवाली के की ऐसी ही तस्वीर दिखेगी। लोगों को सकारात्मक वातावरण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कोतवाल दिलेश कुमार सिंह माडल के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रहे है।
कोतवाली के अन्दर सड़क किनारे एक खूबसूरत घास के साथ मैदान का निर्माण हो रहा है। अभी यहां हरी घास लगाई जाएगी। चेयरमैन हाजी जमाल साजिद चांद ने कोतवाली की जर्जर सड़क को बेहतरीन सड़क बनवा दिया है। चेयरमैन ने कहा कि कोतवाल दिलेश कुमार सिंह की अथक प्रयासों से यह कार्य हो पाया है। शीघ्र ही कोतवाली में नगर पालिका की पुलिसकर्मियों के कमरों में वाटर सप्लाई दी जाएगी। वहीं दूसरी ओर कोतवाली प्रांगण में विद्युत विभाग की ओर से लगाए गए जर्जर तारों के हटाकर केवल डाला जाएगा । पूर्व में बंदरों के उत्पात से कोतवाली में लाखों रुपए की कंप्यूटर ,एसी पंखे , बल्ब, हाई मास्क लाइटें खराब चुके हैं। हेड मुहर्रिर राजेंद्र सैनी ने बताया कि वृक्षो को खूबसूरत करने के लिए शीघ्र ही छटाई का काम चलेगा ,जिससे बंदरों से भी निजात मिलेगी।

इस सम्बन्ध मे क्या कहते हैं पिहानी कोतवाल दिलेश कुमार सिंह

शासन व पुलिस मुख्यालय की मंशा के अनुसार कोतवाली को आगंतुक सुलभ बनाया जाना है। मेरा भी व्यक्तिगत रूप से यही प्रयास रहता है कि कोतवाली में साफ-सफाई अच्छी रहे और मूलभूत सुविधाएं पूरी हों। इस दिशा में सुंदरीकरण का काम चल रहा है, जिससे कोतवाली में आने वालों को अच्छा माहौल मिले। पुलिस और जनता के बीच सकारात्मक रवैया हो। प्रत्येक फरियादी व शिकायतकर्ता को न्याय मिले।

रिपोर्ट
प्रेमश॑कर श्रीवास्तव

फोटो- कोतवाली में सड़क व सौंदर्य करण का निरीक्षण करते चेयरमैन हाजी जमाल साजिद चाँद साथ में भाजपा नेता अवधेश रस्तोगी व कोतवाल दिलेश कुमार सिंह