Tuesday , June 18 2024

डार्क लिपस्टिक को खराब होने से बचाने के लिए इन खास टिप्स का करे अनुसरण

मेकअप के साथ जब तक लिपस्टिक ना हो तब तक ​मेकअप का मजा ही नहीं आता । ऐसे में यदि हम पार्टी फंक्शन में जा रहें हैं तो डार्क कलर लिपस्टिक हमारे लुक को और अधिक परफेक्शन देती हैं। कई बार डार्क लिपस्टिक लगाने की सोचते तो हैं लेकिन कई बार बस इ​सिलिए रूक जाते हैं कि कहीं फैल ना जाएं । य​दि आप भी लिपस्टिक के फैलने से डरते हैं तो हम आपको बता रहें हैं उन खास टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी लिपस्टिक को खराब होने से बचा सकते हैं।

बेस बनाना है जरूरी- जिस तरह फेस पर मेकअप करने से पहले हमें फेस का बेस तैयार करना होता है उसी तरह लिप्स पर डार्क लिपस्टिक लगाने से पहले भी हमें बेस तैयार करना होगा। और जब आप रेड या पिंक लिपस्टिक लगा रहें हैं तो ध्यान रखें पहले लिप्स पर मॉस्श्चराइजर और उसके बाद फाउंडेशन जरूर लगाएं।

लिप कंडीशनर या लिप बाम करें यूज- जब भी लिपस्टिक लगा रहे हैं तो ध्यान रखें सबसे पहले लिप्स पर लिप कंडीशनर या फिर लिप बाम लगाकर कम से कम पांच मिनट लगा रहने ​दें। उसके बाद टिशू पेपर की मदद से एक्सट्रा लिप बाम को हटाएं। इसके बाद अपने लिपस्टिक से मैच करता हुआ लिपलाइनर लगाएं। उसके बाद ब्रश की मदद से लिपस्टिक को एक कोड अपने लिप्स पर लगाएं। इसके साथ ही आप चाहें तो लिपस्टिक ब्रश से भी लिप लाइनर बना सकते हैं।

टिशू को यूं करें यूज- जब लिपस्टिक लग जाए तो उसके बाद डबल कोटिंग करें। अब लिप्स के बीच में टिशू रखें ताकि एक्सट्रा लिपस्टिक निकल जाए। इसके बाद यदि आप मेट ​लुक चाहते हैं तो टिशू पर लूज पाउडर लगाकर लिप्स के बीच रखें और दो मिनट बाद हटा लें।