Sunday , June 23 2024

इन 3 खिलाडियों को टीम में जगह न देने की वजह से भारत हुआ T20 वर्ल्ड कप से बाहर

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को न्यूजीलैंड ने भारत का सपना तोड़ दिया. न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया, जिसके बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई.

इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को 3 ऐसे खिलाड़ियों की कमी खली, जिनको सेलेक्टर्स ने दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर किया था. आइए नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर:

1. पृथ्वी शॉ

ऋषभ पंत की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने नहीं चुना. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सेलेक्टर्स पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर मौका दे सकते थे. पृथ्वी शॉ का बल्ला इन दिनों खूब आग उगल रहा था.

2. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

3. मोहम्मद सिराज

सेलेक्टर्स ने टी20 फॉर्मेट में खतरनाक तेज गेंदबाज माने जाने वाले मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से ड्रॉप कर दिया था. मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं.  टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई