Saturday , April 13 2024

दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी ने BJP पर कसा तंज़ कहा, “मैं केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ…”

दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह खीर भवानी माता के दर्शन किए। इसके बाद राहुल डल झील किनारे स्थित हजरतबल दरगाह पहुंचे। एमए रोड श्रीनगर में नवनिर्मित कांग्रेस भवन का उद्घाटन करने के बाद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

श्रीनगर हवाई अड्डे पर राहुल गांधी शाम छह बजे पहुंचे, जहां प्रदेशाध्यक्ष मीर, एआईसीसी की जम्मू कश्मीर की प्रभारी रजनी पाटिल, पीरजादा मोहम्मद सैयद, सैफुद्दीन सोज, तारिक हमीद कर्रा, रमण भल्ला, योगेश साहनी, मूलाराम आदि ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट के बाहर युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने राहुल का स्वागत किया।

राहुल ने प्रदेश की जनता से कहा कि मैं भले ही यहां(जम्मू-कश्मीर) नहीं रहता, लेकिन मैं आप लोगों को समझता हूं। मेरे पुरखों को झेलम से पानी जरूर मिला होगा और आपके रीति-रिवाज और आपकी संस्कृति भी मेरे साथ है। मुझे लगता है कि जब मैं कश्मीर आता हूं तो अपने घर आ जाता हूं। इस दौरान राहुल ने लोगों से कहा कि आप जो प्यार से हासिल कर सकते हैं, वह नफरत से हासिल नहीं किया जा सकता।

इसके साथ ही कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राज्य को दो भागों में विभाजित किया गया और केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया। 16500 लोगों को जेलों में डाला गया। प्रदेश में हमें भूमि जैसे कुछ और अधिकारों की सुरक्षा की आवश्यकता है।