Friday , April 19 2024

ENG vs IND: तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण होना पड़ सकता हैं दूसरे टेस्ट से बाहर

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच गुरुवार से 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में उतरने वाली टीम इंडिया की कोशिश जीत के साथ खाता खोलने की होगी.

पहला टेस्‍ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था. उस मैच में भारत की जीत नजर आ रही थी, मगर मैच के पांचवें और आखिरी दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जिन्हें ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया था, क्योंकि भारत ने रवींद्र जडेजा के साथ 4: 1 पेस-स्पिन संयोजन गए थे। अब ठाकुर की अश्विन के टीम में होने की संभावित है जिनकी बल्लेबाजी में गहराई है और 79 टेस्ट के अनुभवी अश्विन के नाम 27.68 की औसत से 2685 रन हैं, जिसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक हैं।

इंग्लैंड की बात करें तो तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ लंदन में प्रशिक्षण के दौरान दाहिनी पिंडली में चोट के बाद लगभग बाहर हो गए हैं। 35 वर्षीय का स्कैन किया जाएगा और उनकी आगे की भागीदारी मैडिकल रिपोर्ट पर निर्भर है। अली ने आखिरी बार चेन्नई में दूसरे टेस्ट के दौरान भारत के खिलाफ इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया जिसके बाद ईसीबी की आराम और रोटेशन नीति के तहत इंग्लैंड के लिए उड़ान भरी थी।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के नए प्वाइंट्स सिस्टम (WTC Points System) के तहत मैच ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को बराबर 4-4 अंक मिले. इस लिहाज से भारत को नुकसान हो गया. क्योंकि उसके पास मैच जीतकर पूरे 12 अंक लेने का मौका था.