Tuesday , April 16 2024

औरैया,नवनियुक्त टीजीटी शिक्षकों को कृषि राज्य मंत्री ने दिए नियुक्ति पत्र

ए, के, सिंह संवाददता

औरैया आज जनपद औरैया में उतर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 05 टी0जी0टी0 शिक्षकों को माननीय कृषि राज्य मंत्री श्री लाखन सिंह राजपूत जी द्वारा अपने हाथों से एन0आई0सी0 सभागार में सम्मान सहित नियुक्ति वितरित किए। माननीय मंत्री जी ने सभी नवनियुक्त शिक्षकों को आशीर्वाद देते हुये पूरी ईमानदारी कर्तव्यनिष्ठा के साथ शासकीय जीवन शुरू करने का संदेश दिया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्री कमल दोहरे व जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा भी मौजूद रहे।

इन शिक्षकों को दिए गये नियुक्ति पत्र।

1- प्रतिमा देवी
2- दिलीप कुमार
3- प्रियंका पाठक
4- कुमारी पूनम
5- रमेश कुमार

_इस दौरान लखनऊ के लोकभवन में आयोजित मुख्य कार्यक्रम को लाइव देखा गया। जिसमें मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने गुरुवार को माध्यमिक विद्यालयों के लिए लोक सेवा आयोग से चयनित 2846 सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए।
लखनऊ के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में कहा कि कई सालों बाद शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से पूरी हुई है। सरकार ने चार साल से शिक्षकों के खाली पदों को भरने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में डेढ़ लाख शिक्षकों की भर्ती हुई है। यह भतियां बिना किसी सिफारिश और भेदभाव के की गई हैं।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद कहा कि आप सभी को शिक्षा जगत में ऐसे समय में काम करने का मौका मिल रहा है जब देश नई शिक्षा नीति के साथ आगे बढ़ेगा। 2022 से देश नई शिक्षा नीति के साथ आगे बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि शिक्षा केवल किताबी ज्ञान नहीं देगी बल्कि नवाचार, शोध और अनुसंधान का माध्यम बनेगी। नई शिक्षा नीति के रूप में आगे बढ़ना आज की आवश्यकता है।