Friday , April 19 2024

IND vs ENG: तो क्या स्वतंत्रता दिवस के दिन लॉर्ड्स फतह कर पाएगी टीम इंडिया ? क्या कहते हैं आकडे

भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने जिस तरह से मैच पर अपनी पकड़ बनाई है, उसे देखकर लगता है कि हिंदुस्तान के लिए इस बार का स्वतंत्रता दिवस खास होने वाला है। उसके आजादी के जश्न में अंग्रेजों पर क्रिकेट जीत का रंग घुलने वाला है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि वो समझ नहीं पा रहे हैं कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं चुना।

लक्ष्मण ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, “अगर मोहम्मद सिराज के स्थान पर इशांत शर्मा 100 प्रतिशत फिट हैं तो टीम में शामिल हो सकते हैं। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में वो आपकी पहली पसंद का स्पिनर था, तो ऐसा क्या बदल गया और अचानक एक महीने में, उसे प्लेइंग इलेवन में जगह भी नहीं मिल रही है।”

पहले दिन रोहित शर्मा ने ओपन करते हुए 83 रन की बड़ी पारी खेली। तो उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 42 रन बनाए। जबकि पुजारा का योगदान 9 रन का रहा। भारत इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्ट फिलहाल जहां खड़ा है.