Saturday , April 20 2024

इस राज्य में सरकार ने कोविड प्रतिबंधों को 30 अगस्त तक बढ़ाया, यहाँ देखें नई गाइडलाइंस

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 पाबंदियों में मामूली ढील के साथ 30 अगस्त तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य में रात के दौरान लागू प्रतिबंधों में ढील दी गई है।

अब रात ग्यारह बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा।सरकार ने खुले स्थल पर सरकारी कार्यक्रमों को कोविड नियमों के कड़े अनुपालन के साथ करने की छूट भी दी है।

उसने थियेटरों, सभागारों एवं खुले थियेटरों को परिचालन की अनुमति दी है लेकिन वहां उसकी क्षमता के महज 50 फीसद लोग ही रहेंगे। आदेश में कहा गया है, स्टेडियम एवं स्वीमिंग पुल खुल सकते हैं लेकिन उसमें एक वक्त पर क्षमता के महज 50 फीसद लोग ही होंगे।

राज्य में महामारी की दूसरी लहर के दौरान 16 मई को लागू प्रतिबंधों को नियमित अंतराल पर बढ़ाया जा रहा था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि बंगाल में कोविड की स्थिति बेहतर है लेकिन तीसरी लहर का खतरा अब भी है। इसी कारणवश हमने लोकल ट्रेनों के परिचालन को बहाल करने की अनुमति नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि दो अगस्त को हमने उम्र कैद की सजा पाए 63 कैदियों को मानवीय आधार पर समय पूर्व रिहा करने की घोषणा की थी व आज हमने 73 और ऐसे कैदियों की रिहाई का फैसला किया है।