Friday , April 19 2024

आर या पार: क्या विराट कोहली की टीम इंडिया लॉर्ड्स में इंग्लैंड से जीत पाएगी जंग, जरुर देखें

भारत और इंग्लैंड (India vs England 2nd Test) के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट भी ऐसे ही मोड़ पर है, जहां कोई नहीं जानता कि मैच किस ओर जा रहा है. दोनों ही टीमें उम्मीद से हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) को उम्मीद होगी कि टीम इंडिया (Team India) 16 अगस्त को लॉर्ड्स में झंडा गाड़ देगी.

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने मिलकर कुल 17 नो बॉल (No Ball) डाले. इनमें 13 अकेले जसप्रीत बुमराह ने फेंके. इससे पहले एक इनिंग में सबसे ज्यादा 13 नो बॉल ज़हीर खान ने साल 2002 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले टेस्ट में फेंके थे.

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में फेंके 13 नो बॉल में से बुमराह ने 4 नो बॉल तो एक ही ओवर में डाले. बुमराह का ये ओवर 15 मिनट तक चला. हालांकि, इसकी वजह सिर्फ बुमराह का नो बॉल डालना ही नहीं रहा बल्कि जेम्स एंडरसन का कनकशन भी रहा. ये इंग्लैंड की पारी का 126वां ओवर रहा.

अंग्रेज कप्तान जो रूट (Joe Root) की टीम तो पहली दो पारियों के बाद 27 रन की लीड में है. ऐसे में उनका भरोसा तो कम होने से रहा. वैसे, लॉर्ड्स की इस लड़ाई में 16 अगस्त से ज्यादा अहम 15 अगस्त (15th August) है क्योंकि यह तय है कि जीतेगी वही टीम, जो आज ज्यादा अच्छा खेलेगी.