Saturday , April 13 2024

कर्नाटक की सत्ता में आज होगा फेरबदल, राज्यपाल से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा देंगे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा

येदियुरप्पा लंच के बाद गवर्नर थावरचंद गहलोत से मिलेगें और अपना इस्तीफा सौपेंगे कर्नाटक सरकार के 2 साल पूरे होने के क्रार्यकर्म के दौरान बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है

राज्य की राजनीति में और प्रमुख जातीय समूह लिंगायत समुदाय के नेता के तौर पर येदियुरप्पा का क़द निर्विवाद रूप में सबसे बड़ा रहा है. कर्नाटक में येदियुरप्पा के जनाधार चलते ही नरेंद्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री पद के लिए अपना अभियान शुरू करते हुए उन्हें पार्टी में वापस बुला लिया था.

तब तक यह अंदाज़ा हो चुका था येदियुरप्पा की कर्नाटक जनता पक्ष पार्टी के चलते 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी को कितना नुकसान उठाना पड़ा था. इससे पहले 2008 के विधानसभा चुनाव के दौरान येदियुरप्पा ने दक्षिम भारत के लिए बीजेपी का दरवाज़ा खोलने वाली जीत हासिल कर पार्टी के बड़े नेताओं को चौंका दिया था.

बेंगलुरु, कर्नाटक में चल रही राजनीतिक सियासी जंग के बीच बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। कर्नाटक सरकार के 2 साल पूरे होने के क्रार्यकर्म के दौरान बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है।