Saturday , July 13 2024

ओरैया संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत शव को जलाया

ए, के, सिंह संवाददाता जनपद औरैया

औरैया पुलिस को मिली फोन से सूचना एक राहुल नाम के व्यक्ति ने एरवाकटरा पुलिस को सूचना दी कि मेरी बहन की हत्या करके शव को जलाया जा रहा है।पुलिस राहुल के फोन से मिली सूचना के आधार पर नगला अतबल में जाकर पूरी खोज बीन की तो पता चला गांव के बाहर अमरूद के बाग के पास एक महिला का शव जलाया गया है।पुलिस ने तत्काल पूरी घटना से अपने उच्चाधिकारियों को पूरी घटना की जानकारी दी ।वही पुलिस के अधिकारियों द्वारा फोरेंसिक टीम एव पुलिस के द्वारा बाग के पास से महिला के जले हुए कुछ बॉडी पार्ट्स एव घटना स्थल पर ब्लड के स्पॉट मिले जिसको फोरेंसिक टीम द्वारा साक्ष्य एकत्रित किए और इस पूरी घटना की तह तक जाने में जुट गए ।राहुल के अनुसार उसकी बहन पूनम की हत्या की क्या बजह हो सकती है।वही एक युवक ऋषि यादव भी गायब होने की जानकारी पुलिस को ऋषि के पिता द्वारा दी गई है।जिससे पुलिस की खोजबीन और बढ़ गई कही ऋषि का कोई इस घटना से लेना देना तो नही है।या फिर ऋषि के साथ कोई अप्रिय घटना तो नही हो गई पुलिस ऋषि की तलाश में जुट गई ऋषि के भाई के अनुसार पहले ऋषि का फोन बजता रहा लेकिन अब स्वीच ऑफ हो गया। जानकारी के मुताविक
पूनम ने शादी नगला अतबल के रोहित यादव ने कोर्ट मैरिज की थी।

औरैया,,एरवाकटरा थाना क्षेत्र के ग्राम नगला अतवल में आज गायब हुए ऋषि यादव पुत्र कलट्टर सिंह यादव की खोज में पहुंचे थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह को जानकारी प्राप्त हुई की देर रात्रि एक विवाहिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई । फिर सुबह उसके शव को जलाया गया ।इस पूरी घटना की जानकारी थानाध्यक्ष द्वारा तत्काल घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गयी सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ।ने पूरी घटना की जानकारी एरवाकटरा इंस्पेक्टर सुधीर सिंह से ली ।मुकेश प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतिका पूनम के भाई राहुल के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई थी .।कि उसकी बहिन की हत्या कर उसके ससुरालीजनों के द्वारा उसे जलाया जा रहा है। जिससे पुलिस नगला अतबल में मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम के द्वारा जांच कराई गई ।एव साक्ष्य एकत्रित किए वही जिस जगह की घटना है।उस जगह ब्लड एवं जली हुई डेड बॉडी की कुछ जरूरी साक्ष्य एकत्रित किये गए है।वही पुलिस द्वारा महिला के ससुरालीजनों एव परिवार के लोगो को पुलिस पूछताछ के लिए थाना एरवाकटरा ले आई।महिला मृतिका पूनम का पति रोहित यादव उर्फ गोलू पुत्र दुलीचन्द्र निवासी नगला अतवल मौके से फरार हो गया है। जिसे पुलिस बहुत जल्द अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ करके मामले का खुलासा कर सकती है।

वही ग्रामीणों एव कुछ लोगों ने दबी जुवां से बताया कि बीती देर रात्रि हम लोगों ने गोली चलने की तीन आवाजे सुनी थी। परंतु उस ओर किसी भी प्रकार का ध्यान नही दिया सुबह जानकारी प्राप्त हुई कि नगला अतवल निवासी रोहित यादव उर्फ गोलू की पत्नी पूनम का शव गांव के बाहर अमरूद के बाग के पास रामऔतार यादव के खेत मे पड़ा है ।वही यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई ।वही मृतिका के शव को अमरूद के बाग के पास शव जला दिया गया ।इस सब घटना के समय पति गोलू यादव मौजूद नही था।

वही एक युवक संदिग्ध परिस्तिथियों में गायब है।

जहाँ एक तरफ थाना पुलिस मृतिका पूनम की हत्या कर जलाने की तह तक जाने में जुटी थी।तभी जानकारी मिली । ग्राम सबलपुर के ऋषि यादव पुत्र कलट्टर सिंह यादव के परिजनों ने लापता होने की सूचना एरवाकटरा थाना पुलिस को दी।ऋषि यादव गायब युवक के भाई सुनील ने मौजूद सुनील यादव ने बताया कि में और मेरा भाई ऋषि यादव साथ लेटे थे परंतु मेरा भाई ऋषि पास में ही खेत मे पानी लगाए हुए था जिससे में सो रहा था तथा मेरा भाई ऋषि जाग रहा था। सुबह उठकर देखा तो मेरा भाई नही मिला तो मैंने अपने पिता कलट्टर सिंह को फोन किया।पूरी जानकारी दी पिता कलक्टर सिंह ने बताया कि वह दौड़ लगाने गया होगा। मेरे द्वारा अपने बाइक से भाई को ढूढने निकला था। तभी देखा मृतिका पूनम का शव पास के खेत मे पड़ा था। कारण हम सभी उसी में व्यस्त हो गए परन्तु जब दस बजे तक मेरा भाई नही आया तो मेरे पूरे परिवार को चिंता हुई उसको बार -2 फोन भी करने पर जब उसने फोन नही उठाया तो मैंने अपनी सभी रिश्तेदारियों में जानकारी की परन्तु मेरे छोटे भाई का कही पता नही चला जिससे मेरे पिता जी के द्वारा इस पूरी घटना भाई के लापता होने जानकारी दी । अभी तक मेरे भाई का पता नही चला है।

 

पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया,
एरवाकटरा थाना क्षेत्र के नगला अतबल में मृतका के भाई के द्वारा सूचना दी गई कुछ लोग मेरी बहन की हत्या करके उसे जला रहे हैं इस सूचना पर पर तत्काल पुलिस वहां पर पहुंची पूरी डेड बॉडी जल चुकी थी और फॉरेंसिक टीम के द्वारा कुछ बॉडी के पार्ट्स उठाए गए जिससे डीएनए का टेस्ट कराया जा सके और वहां कुछ ब्लड के निशान पाए गए हैं गांव के कुछ लोगों को मौके से लिया गया है पूछताछ के लिए कौन-कौन लोग इसमें शामिल है क्या रूपरेखा बनाई गई थी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है और तहरीर प्राप्त होने पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी तब तक पूछताछ और इस मामले में तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है और जल्दी घटना का खुलासा किया जाएगा वही पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया एक युवक है ऋषि यादव मौके से गायब है इसके पिता ने शिकायत की है हो सकता है हत्या में इसका कोई ना कोई इंवॉल्व नेशन हो इसका पता लगाया जा रहा है इसका पूरा पता लगाने के बाद कुछ कहा जा सकता है