Saturday , March 2 2024

Paraolympic 2021: 54 भारतीय एथलीटों का पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला व दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों को संबोधित कर रहे हैं। टोक्यो में आयोजित होने वाले पैरालंपिक खेलों में भारत का 54 सदस्यीय दल भाग ले रहा है।  पैरालंपिक खेलों का आयोजन 24 अगस्त से 5 सितंबर 2021 के बीच होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी से बात करके मेरा विश्वास बढ़ गया है कि भारत इस बार पैरालंपिक खेलों में भी नया इतिहास बनाने जा रहा है। मैं सभी खिलाड़ियों और सभी कोच को सफलता के लिए ढ़ेरों शुभकामनाएं देता हूं। मैं देख रहा हूं कि आपका आत्मबल और कुछ हासिल करके दिखाने की आपकी इच्छाशक्ति असीम है।

प्रधानमंत्री ने दिव्यांग खिलाड़ियों के जीवन में आई चुनौतियों के बारे में पूछा, उनके परिवार के योगदान को सराहा और तोक्यो में अच्छे प्रदर्शन के लिये खिलाड़ियों पर से दबाव कम करने की कोशिश भी की। ‘यस वी विल डू इट , वी कैन डू इट’ को आपने चरितार्थ करके दिखाया।

इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने देश भर के एथलीटों को अपना समर्थन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। खेल मंत्री ने कहा, आपका प्रोत्साहन युवाओं को खेलों को अपनाने और इसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।