Tuesday , April 16 2024

विपक्षी दलों की जमीन खिसक गई अब किसानों को कर रहे हैं भ्रमित– एसपी सिंह बघेल

नरेंद्र वर्मा
फिरोजाबाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में उत्तर प्रदेश से शामिल किये गये केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्राएं प्रारम्भ की गई।इसी के तहत आज 18 अगस्त को केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय के राज्य मंत्री . प्रो. एस. पी. सिंह बघेल पार्टी ने जनप्रतिनिधिओं व वरिष्ठ नेताओं के साथ रथ पर सवार होकर जनपद की सीमा कठफोरी से सुबह 11 बजे अपनी जन आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ की । जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान जगह भारी संख्या में जनसमूह उमड़ पड़ा। जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रो . एस. पी. सिंह बघेल का पार्टी के कार्यकर्ताओं व क्षेत्रीय जनता द्वारा भव्य स्वागत किया गया। जन आर्शीवाद यात्रा ने जनपद फिरोजाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में 92 किलोमीटर भ्रमण किया । जन आर्शीवाद यात्रा जगह जगह गर्मजोशी नारों के भव्य स्वागत क्षेत्रीय जनता व सामाजिक संस्थाओं व कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया।। जन आर्शीवाद कठफोरी से प्रारंभ होकर जनपद के विभिन्न गॉवों और नगरों से होती हुई शाम को 7 बजे टूंडला के रॉयल गार्डन स्टेशन रोड पर जनसभा के रूप परिवर्तित हो गई।। जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय राज्य मंत्री प्रो. एस. पी. सिंह बघेल ने अरॉव चौराहे पर टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया साथ ही ब्राह्मण धर्मशाला शिकोहाबाद पर लाभार्थियों को राशन वितरण में भाग लिया ।जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय राज्य मंत्री प्रो. एस. पी. बघेल ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि वे जनसेवक/प्रधानसेवक के रूप में जनता की सेवा करेंगे। प्रधानमंत्री ने सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के आधार पर समाज के सभी वर्गो गांव, गरीब, किसान के विकास के लिए कार्य किया। पूरे विश्व में भारत को एक सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित करने का कार्य किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में भी उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार गावं, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गो के लिए लोककल्याण के संकल्प के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सारे कार्य जनता के आशीर्वाद से ही पूरे हो सकते है। इसलिए हम जनता का आशीर्वाद लेने आये है। मोदी के कुशल नेतृत्व वाली केंद्र सरकार व उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार ने लगातार जनता के हित के लिए ऐसे काम किये है जैसे लोगों को बिजली, शौचालय, आवास, उज्जवला गैस, किसान सम्मान निधि सहित अनगिनत ऐसे कार्य गांव, गरीब के कल्याण और उनके उत्थान के लिए किया है। भाजपा सरकार ने पं0 दीनदयाल उपाध्याय, डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी व डा0 भीम राव अम्बेडकर सहित सभी मनीषियों के मिशन को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि जन-जन तक केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं का लाभ मिला है आगे भी हम जनता की सेवा और राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करते रहे इसके लिए हम जनता से आशीर्वाद ले आये है।
जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जनता का आशीर्वाद ले रहे है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए अनगिनत कार्य किये है। जिनका सीधा लाभ गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं, शोषित, पीड़ित, वंचित सहित समाज के सभी वर्गों को मिला है।।फ्री में गेहूं चावल लेने वाले, प्रधानमंत्री आवास योजना के ढाई लाख रुपए, होम लोन योजना में सिर्फ 6% ब्याज में कर्ज, शौचालय के 12000,सम्मान निधी से साल के 6 हजार रुपए लेकर, कोसने वाले सपा बसपा और कांग्रेस व अन्य तमाम विपक्षी दलों को सोचना चाहिए कि वो आजतक जनता के हितों के कोई कार्य नही कर सके आज मोदी और योगी कर रहे हैं।।पिछली सरकारों में वसूली गैंग सक्रिय था। नियुक्ति, ट्रांसफर, पोस्टिंग कहीं भी पारदर्शिता नहीं थी। प्रदेश के कुछ परिवार व खानदान ऐसे थे जिनकी आजीविका का माध्यम ही वसूली थी।
आज उन्हें रोककर द्वारा हर भर्ती प्रक्रिया को शुचितापूर्ण तरीके से संपन्न किया जा रहा है भाजपा सरकार द्वारा।आज यूपी में कानून का राज है।
माफियाराज और आतंकवाद, जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का शिकंजा है।
बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर माँ-बाप हमेशा जिस तरह डर और आशंकाओं में जीते थे, वो स्थिति भी बदली है।यूपी में सरकार आज भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है।
इसीलिए आज यूपी में जनता की योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है।
इसीलिए आज यूपी में नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है, रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।तीनों कृषि कानून बिल पूरी तरह किसानों के हित में है । कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल, जिनकी राजनीतिक जमीन चली गई है, वह किसानों को भ्रमित कर रहे हैं । किसान यह बात अब समझ चुके हैं और उनके बरगलाने में नहीं आएंगे ।मोदी सरकार व योगी सरकार नागरिकों की सुरक्षा व स्वास्थ्य के प्रति हमेशा से संवेनदशील रही है।
कोरोना से लड़ाई में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर से बेहतर किया है।कुछ नेता आजकल ट्विटर पर दिखते हैं, कुछ लोग प्रेस कांफ्रेंस पर दिखते हैं, कुछ प्रेस रिलीज पर ही अपना चेहरा दिखाते हैं।
कोरोना काल में सभी राजनीतिक पार्टियां क्वारंटीन हो गई हैं। लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों की सेवा में लगे हैं। जनता के सहयोग व आर्शीवाद से 21वीं सदी में भारत के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने से कोई भी बाधा रोक नहीं सकती।स्वयं सहायता समूह और दीन दयाल अंत्योदय योजना आज ग्रामीण भारत में एक नई क्रांति ला रही है। इस क्रांति की मशाल महिला सेल्फ हेल्प समूहों ने संभाल रखी है।
पिछले 6-7 सालों के दौरान इन समूहों में तीन गुना से अधिक बढ़ोतरी हुई है और तीन गुना अधिक बहनों की भागीदारी सुनिश्चित हुई है।
अपने जिले, गांव और घर के पास ही नौजवानों को रोजगार एवं नौकरी मिले, यह पिछली सरकारों की मंशा नहीं थी। नौजवान प्रदेश से पलायन कर रहा था।

आज ‘मिशन रोजगार’ के तहत रोजगार देकर प्रदेश से युवाओं का पलायन रोका गया।उत्तर प्रदेश में पिछले सवा 4 वर्षों में 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी प्राप्त हुई है।

पिछले 15-20 वर्षों के उ.प्र. शासन में किसी भी सरकार के कार्यकाल में इतनी नियुक्तियों के आंकड़े नहीं मिलेंगे।आने वाले 25 साल में देश की कृषि को समृद्ध करने में छोटे किसानों की बहुत बड़ी भूमिका रहने वाली है। इसलिए, देश की कृषि नीतियों में इन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व वाली सरकार देश के 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की अगली किस्त ₹19,500 करोड़ जारी किये है
किसानों को आर्थिक संबल प्रदान करती इस योजना से उ.प्र. के करोड़ों अन्नदाता भी लाभान्वित हो रहे हैं। *कठफोरी पर जन आर्शीवाद यात्रा का जिला अध्यक्ष मानवेन्द्र प्रताप सिंह और महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार के नेतृत्व भव्य स्वागत किया गया*। *जिला भाजपा कार्यालय पर जिला प्रवक्ता / मीडिया अमित गुप्ता के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया*। इस दौरान प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष मानवेन्द्र प्रताप सिंह, सांसद डॉ चंद्र सेन जादौन,विधायक प्रेम पाल सिंह घनगर,महापौर श्रीमती नूतन राठौर , महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, कन्हैया लाल गुप्ता अविनाश सिंह भोले, चैयरमैन सोनी शिवहरे, राजीव गुप्ता, श्रीमती शशिकला यादव, स्वेता पोरवाल, जिला सोशल मीडिया प्रभारी गोपाल कृष्ण सिंह, मंडल अध्यक्ष केशव गुप्ता, अवधेश पाठक, डॉ रामकैलाश यादव, अरविंद पचौरी देवेश भारद्वाज , अंकित तिवारी, आकाश शर्मा, शैलेन्द्र सिंह, संजीव यादव, डॉ राकेश गौतम, सतेंद्र भारद्वाज, भीकम कुशवाह, रामसेवक वैध , दीपक राठौर, दुष्यंत जादौन , योगेश प्रताप सिंह बघेल,आर डी चौहान जसराना चेयरमैन अवनीश गुप्ता, विशाल गुप्ता, अशोक बघेल व हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं सहित जनसमूह उपस्थित थे आदि