Sunday , March 3 2024

उत्तर प्रदेश: दिवंगत CM कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ रखा गया BJP का झंडा, खड़ा हुआ ये विवाद

उत्तर प्रदेश के दो बार के मुख्यमंत्री का शनिवार शाम लखनऊ में निधन हो गया। वह लंबी बीमारी से पीड़ित थे और उनका अंतिम संस्कार सोमवार को यहां के निकट नरोरा के राजघाट में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। हैदर अली असद ने सिंह को बाबूजी के रूप में संदर्भित करते हुए कहा कि बाबूजी को यहां भी मुसलमानों से गहरा प्यार और सम्मान प्राप्त था।

यूपी के दिवंगत मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर राष्ट्रीय ध्वज के उपर रखे गए बीजेपी के झंडे की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया है लेकिन इसका आधा हिस्सा पार्टी के झंडे से ढका हुआ दिखाई दे रहा है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कल्याण सिंह के शरीर पर ढके राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर पार्टी का झंडा रखा.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने इस मुद्दे पर बीजेपी की आलोचना की है.उन्होंने ट्वीट किया, “देश से ऊपर पार्टी. तिरंगे के ऊपर झंडा. हमेशा की तरह बीजेपी को कोई पछतावा नहीं, कोई पश्चाताप नहीं, कोई गम नहीं, कोई दुख नहीं.”

यूथ कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया, “शान-ए-तिरंगा. हम शर्मिंदा हैं.” यूथ कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट में कहा गया है, “तिरंगे के ऊपर बीजेपी का झंडा! क्या स्वघोषित देशभक्त तिरंगे का सम्मान कर रहे हैं या अपमान कर रहे हैं?”